BREAKING NEWS
  • देशभक्‍त मुसलमान BJP को ही वोट देंगे, कर्नाटक के मंत्री ने दिया विवादित बयान- Read More »
  • इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर (Electronic Sector) को बड़ी राहत दे सकती है नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार- Read More »
  • बड़ी खबर : भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को अनजान नंबरों से आए वाट्सएप मैसेज, सट्टेबाजी का अंदेशा, जांच शुरू- Read More »

IPL 12, MI vs KKR: लीग के आखिरी मैच में आमने-सामने होंगे मुंबई और कोलकाता, रोहित के हाथ में है KKR और SRH का नसीब

IANS  |   Updated On : May 05, 2019 12:32:14 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मुंबई:  

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मैच में यहां मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. कोलकाता और हैदराबाद ने लीग में अब तक 13-13 मैच खेले हैं. दोनों टीमों ने अब तक 6-6 मैच जीते हैं और 7-7 मैच हारे हैं. हालांकि बेहतर रनरेट के कारण हैदराबाद अंकतालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि कोलकाता पांचवें स्थान पर है. पूर्व चैंपियन हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब केवल बेंगलोर के खिलाफ बस एक जीत की जरूरत है, जबकि कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई के साथ होने वाले मैच को जीतने के साथ-साथ हैदराबाद की हार की दुआ भी करनी होगी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs CSK: आज सम्मान बचाने के लिए चेन्नई से भिड़ेगा पंजाब, भूखे शेरों की तरह मैदान में उतर सकती है अश्विन की टीम

इस सीजन में अब तक तीन टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी हैं. अब केवल एक स्थान के लिए कोलकाता और हैदराबाद में टक्कर है. ग्रुप चरण में कोलकाता का यह अंतिम मैच है. टीम ने अपने पिछले मुकाबले में मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से शिकस्त देकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. पंजाब ने अपने घर में खेले गए इस मुकाबले में छह विकेट पर 183 रनों का स्कोर बनाया, जिसे कोलकाता ने दो ओवर शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने शानदार 65 और क्रिस लिन ने 46 रनों की पारी खेली और अब टीम को उनसे मुंबई के खिलाफ भी ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: युवराज सिंह ने इन दो देशों को बताया विश्व कप का प्रबल दावेदार, देखें युवी की TOP 3 टीम

इसके अलावा उसके विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल से भी टीम को काफी उम्मीदें होगी. इस सीजन में कोलकाता की अबतक की जीत में रसेल का बल्ले और गेंद से बड़ा योगदान रहा है. रसेल ने 13 मैचों में अबतक 510 रन बनाए हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं. वहीं गेंदबाजी में अबतक वह 11 विकेट हासिल कर चुके हैं. दूसरी तरीफ पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी मुंबई इंडियंस तालिका में अपनी स्थिति मबजूत करना चाहेगी. मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर तक गए मैच को जीतकर प्लेऑफ में कदम रखा है. प्लेऑफ में पहुंचने के बाद टीम कोलकाता के साथ होने वाले मैच को हल्के में नहीं लेना चाहेगी.

दोनों टीमें इस सीजन में जब पिछली बार आमने-सामने हुई थी तो कोलकाता ने मुंबई को 34 रनों से मात दी थी. उस मैच में शुभमन गिल ने 76, क्रिस लिन ने 54 और आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों पर नाबाद 80 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. टीम को इनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

टीमें :
मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, के.सी. करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाईक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

First Published: May 05, 2019 12:32:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो