logo-image

VIDEO: बैंगलोर में आया छक्कों का तूफान, 2 ओवर में पड़े 6 छक्के, डिविलियर्स ने स्टेडियम के बाहर पहुंचाई गेंद

डिविलियर्स ने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो छक्के लगा दिए. लेकिन इसके बाद 5वां गेंद पर एक ऐसा छक्का लगा, कि पूरा बैंगलोर ही नहीं बल्कि पूरा पंजाब भी अपनी सीट पर खड़ा होकर देखने लगा कि आखिर गेंद गई कहां?

Updated on: 25 Apr 2019, 06:27 AM

बेंगलुरू:

IPL 2019 का 42वें मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स 11 पंजाब के बीच खेला जा रहा है. किंग्स 11 पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना डाले. बैंगलोर की पारी का 19वां ओवर कराने आए मोहम्मद शमी ने मैच शुरू होने से पहले ये सोचा भी नहीं होगा कि आज के मैच में उनकी दुर्दशा होने वाली है. 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर एबी डिविलियर्स ने आंधी की शुरुआत की. डिविलियर्स ने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो छक्के लगा दिए. लेकिन इसके बाद 5वां गेंद पर एक ऐसा छक्का लगा, कि पूरा बैंगलोर ही नहीं बल्कि पूरा पंजाब भी अपनी सीट पर खड़ा होकर देखने लगा कि आखिर गेंद गई कहां?

यहां देखें डिविलियर्स के बल्ले से निकला एक हाथ वाला छक्का- https://www.iplt20.com/video/178796

जी हां, मोहम्मद शमी ने 19वें ओवर में लगातार दो छक्के खाने के बाद डिविलियर्स को 5वीं गेंद फेंकी. ये गेंद हाई फुल टॉस थी, जो डिविलियर्स के झुकने के बाद लगभग उनके मुंह पर लगने वाली थी. लेकिन जब तक मोहम्मद शमी की गेंद डिविलियर्स के मुंह पर लगती, उससे पहले ही डिविलियर्स ने एक ही हाथ से उसे जोरदार हिट कर दिया. डिविलियर्स के बल्ले से लगते ही गेंद उड़ते-उड़ते स्टेडियम के पार पहुंच गई. शुरुआत में तो गेंद दिखी भी नहीं, लेकिन ड्रोन कैमरे की मदद से गेंद को खोज लिया गया. शमी की गेंद पर पड़ा डिविलियर्स का ये शॉट बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम की छत पर जाकर पड़ा हुआ था.

यहां देखें बैंगलोर की पारी का 20वां ओवर- https://www.iplt20.com/video/178858

मोहम्मद शमी के इस ओवर में कुल 21 रन आए थे. इतना ही नहीं बैंगलोर की पारी का आखिरी ओवर कराने के लिए आए हार्डस विल्जोएन में तो मार्कस स्टोइनिस ने भी पंजाब को रात के अंधेरे में सूरज दिखा दिया. इस ओवर में कुल 3 छक्के और 2 चौके सहित कुल 27 रन आए. जिनमें एक छक्का डिविलियर्स के बल्ले से निकला और बाकी के 2 छक्के और एक चौका स्टोइनिस ने जड़ दिया. स्टोइनिस ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.