logo-image

IPL 12, DC vs MI: फिरोजशाह कोटला में आज आमने-सामने होंगी दिल्ली-मुंबई, रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर टेंशन

अपने आखिरी मुकाबले में जहां दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर जादूई जीत हासिल की थी. 155 रन बनाने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने हैदराबाद को केवल 116 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था.

Updated on: 18 Apr 2019, 06:31 PM

नई दिल्ली:

IPL 2019 के 34वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ खेला जाएगा. आज का मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में अभी दूसरे स्थान पर है. दिल्ली ने अभी तक खेले गए 8 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल की है, उनके पास 10 अंक हैं. तो वहीं रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने भी 8 में से 5 मैचों में जीत हासिल की है और उनके पास भी 10 अंक हैं. लेकिन दिल्ली के मुकाबले मुंबई का करेंट रन रेट कम है, इसलिए वे तीसरे स्थान पर हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी बीते तीनों मैच में जीत हासिल की है. जबकि मुंबई इंडियंस जीत की हैट्रिक लगाने के बाद एक मैच हार गई थी, लेकिन अपने आखिरी मुकाबले में मुंबई ने एक बार फिर से वापसी की थी.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: क्रिकेट विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका ने घोषित की टीम, इस धुंआधार खिलाड़ी की हुई वापसी

अपने-अपने आखिरी मुकाबले में जहां दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर जादूई जीत हासिल की थी. 155 रन बनाने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने हैदराबाद को केवल 116 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था. जबकि मुंबई इंडियंस ने अपने अंतिम मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराकर एक बार फिर जीत के क्रम में आ गई थी. प्रदर्शन के लिहाज से दोनों टीमों की तुलना की जाए तो मुंबई पर दिल्ली का पलड़ा भारी दिख रहा है. दिल्ली के खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं तो मुंबई के खिलाड़ियों में निरंतरता की काफी कमी देखने को मिल रही है. मुंबई के खिलाड़ी एक मैच में अच्छा खेलने के बाद अगले मैच में पूरी तरह से फ्लॉप दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: श्रीलंका ने की विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, 4 साल वनडे से दूर रहे इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म एक बड़ा सिरदर्द बनी हुई है. इस पूरे टूर्नामेंट में रोहित ने अभी तक केवल 193 रन ही बनाए हैं, जिसमें उनका टॉप स्कोर केवल 48 रन ही है. लेकिन दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर भी अभी तक कोई प्रभावशाली पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. हालांकि उन्होंने 8 मैचों में 266 रन बनाए हैं, जिसमें 67 रन उनका अधिकतम स्कोर है. आईपीएल के 12वें सीजन में दोनों टीमें इससे पहले भी आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें दिल्ली ने मुंबई को 37 रनों से हरा दिया था. आज दिल्ली और मुंबई के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाएगा.

टीमें (संभावित):

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, कगीसो रबाडा, कीमो पॉल और अक्षर पटेल.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, क्विंटन डी कॉक, किरॉन पोलार्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ और जसप्रीत बुमराह.