logo-image

IPL 12, KKR vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के जबड़े से जीत छीनने के लिए मैदान में उतरेगी कोलकाता, धोनी का पलड़ा भारी

पिछले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 108 रन ही बनाए थे. 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 3 विकेट खोकर टारगेट को अचीव कर लिया था.

Updated on: 14 Apr 2019, 12:43 PM

कोलकाता:

IPL 2019 के 29वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सबसे ताकतवर टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा. कोलकाता के ईडन गार्डंस में होने वाले इस मैच के लिए जहां महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई के हौंसले बुलंद हैं, तो वहीं दूसरी ओर दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स लगातार दो मैच हारने के बाद एक बार फिर जीत का सिलसिला शुरू करना चाहेगी. चेन्नई सुपरकिंग्स 7 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर है. वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 में से 4 मैच जीते हैं, उनके पास 8 अंक है और वह तालिका में चेन्नई के ठीक नीचे दूसरे स्थान पर है. IPL 12 का सफर जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, टीमें अपनी विरोधी टीमों से टूर्नामेंट का दूसरा मैच खेल रही हैं. इसी सिलसिले में आज कोलकाता भी चेन्नई से मौजूदा टूर्नामेंट में दूसरी बार भिड़ेगी. 7 अप्रैल को खेले गए पहले मुकाबले में भी चेन्नई ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- IPL: आज दिल्ली से होगा हैदराबाद का मुकाबला, जानिए कौन-कौन होगा मैदान में

पिछले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 108 रन ही बनाए थे. 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 3 विकेट खोकर टारगेट को अचीव कर लिया था. इस सीजन में कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अपने प्रदर्शन में नियमितता नहीं ला पा रहा है. कोलकाता की कुल 4 जीत में से 3 मैच रसेल ने अपने दम पर जिताए हैं. बल्लेबाजी से हटकर गेंदबाजी की बात करें तो केकेआर की गेंदबाजी में भी वो दम देखने को नहीं मिल रहा है. जबकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम के प्रदर्शन में अभी तक कोई बड़ी खामी देखने को नहीं मिली है. चेन्नई के लिए सबसे शानदार बात यही है कि खुद कप्तान धोनी अभी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs RCB: आरसीबी के लिए रुक गया हार का सिलसिला, पंजाब को 8 विकेट से हराया

चेन्नई ने अपने आखिरी मुकाबले में 11 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया था. जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स अपने आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 7 विकेट से हार गई थी. इस सीजन में कोलकाता, दिल्ली के खिलाफ खेले गए अपने दोनों मैच गंवा चुका है. पहले मुकाबले में दिल्ली ने कोलकाता को खेले गए सुपरओवर मैच में हरा दिया था. आज खेले जाने वाले मैच में भी धोनी का अनुभव कार्तिक की पूरी टीम पर भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

टीमें (संभावित):
कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नी, कुलदीप यादव, पीयूष चावला और नीतीश राणा.

चेन्नई: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर.