logo-image

IPL 12: कल धोनी के धुरंधरों के आगे जोर आजमाएगी राजस्थान रॉयल्स, बिना चमत्कार किए चेन्नई को हराना होगा मुश्किल

स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरुरत है. राजस्थान ने पांच मैचो में केवल एक जीते हैं जबकि चार हारे हैं. टीम दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

Updated on: 10 Apr 2019, 03:59 PM

जयपुर:

विजय रथ पर सवार मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स गुरुवार को यहां सवाईमान सिंह स्टेडियम में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मुकाबले में मेजबान राजस्थान रॉयल्स की चुनौती से पार पाने उतरेगा. वहीं, दूसरी तरफ घर में अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों के हार झेलने के बाद राजस्थान की टीम महेंद्र सिह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के खिलाफ वापसी करना चाहेगी. चेन्नई के खिलाफ वापसी करने के लिए राजस्थान को एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा क्योंकि चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में घर में कोलकाता को सात विकेट से शिकस्त दी है. चेन्नई ने लीग में अब तक छह मैचों में पांच मे जीत दर्ज की है जबकि एक में ही उसे हार मिली है. टीम 10 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है.

ये भी पढ़ें- IPKL: 13 मई से शुरू होगा इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग का पहला संस्करण, मैदान में होंगी 8 टीमें

टीम के गेंदबाज इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को 108 रन पर ही रोक दिया था. तेज गेंदबाज दीपक चहर के साथ अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. बल्लेबाजी में अंबाती रायडु फॉर्म में लौटना चाहेंगे. रायडु को छोड़कर फॉफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. डेथ ओवरों में धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टीम के जड़ी बूटी का काम कर रही है. दूसरी तरफ, राजस्थान की बल्लेबाजी ज्यादातर जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे पर टिकी हुई है. युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक मैच में जरूर शतक लगाया था, लेकिन उसके बाद से वह अपने उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: KKR का टॉप ऑर्डर ध्वस्त करने के बाद दीपक चाहर ने इस शख्स को दिया क्रेडिट, मैच के बाद कही ये बात

इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को भी चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरुरत है. राजस्थान ने पांच मैचो में केवल एक जीते हैं जबकि चार हारे हैं. टीम दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

टीमें (संभावित):
राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट.

चेन्नई: अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.