IPL 12, KXIP vs SRH: वॉर्नर और बेयरस्टो चले तो 'पंजाबी थाली' पर भारी पड़ सकती है 'हैदराबादी बिरयानी', जानें किसमें कितना है दम

Sunil Chaurasia  |   Updated On : April 08, 2019 04:32:34 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL (Photo Credit : )

मोहाली:  

IPL 2019 के 22वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब अपने लोकर मैदान मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में ताकतवर सनराइजर्स हैदराबाद के साथ भिड़ेगी. रविचंद्रन अश्विन के कप्तानी में किंग्स 11 पंजाब का अभी तक का सफर ठीक-ठाक ही रहा है. किंग्स 11 पंजाब के प्रदर्शन को देखकर ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि ये टीम IPL 12 की टॉप टीमों में से एक हैं, क्योंकि पंजाब की कई जगहों पर बड़ी नाकामियां दिखाई दे जाती हैं. पंजाब ने इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे 3 मैचों में जीत और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. किंग्स 11 पंजाब अभी अंक तालिका में 6ठें स्थान पर है. वहीं दूसरी ओर केन विलियमसन की गैर-मौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहा है. हैदराबाद भी अपने 5 मैचों में 3 में जीत और 2 में हारा है. हालांकि बेहतर करेंट रन रेट के हिसाब से वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- Manifesto:कांग्रेस के 'जनआवाज' की गुगली पर बीजेपी का मास्‍टर स्‍ट्रोक, जानें दोनों के घोषणा पत्र में क्‍या है अंतर

शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को अविश्वसनीय हार का सामना करना पड़ा था. हैदराबाद को मुंबई के खिलाफ मैच जीतने के लिए आखिरी 5 ओवरों में 53 रनों की जरूरत थी और उनके 5 विकेट भी सुरक्षित थे. लेकिन अल्जारी जोसफ की धारदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद ने सरेंडर कर दिया था. IPL में हैदराबाद के खिलाफ डेब्यू करने वाले जोसफ ने महज 12 देकर 6 विकेट चटकाए थे. इसके साथ ही सनराइजर्स को उनकी एक सबसे बड़ी कमजोरी का भी पता चल गया कि उनके मिडिल ऑर्डर को परिपक्व होने की जरूरत है. हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर पूर्ण रूप से टॉप ऑर्डर और मुख्य रूप से डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो पर निर्भर है.

ये भी पढ़ें- भगोड़े विजय माल्या के मामले में जांच ऐजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, जल्द लाया जाएगा भारत

उधर, किंग्स 11 पंजाब को अपनी बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी काफी सुधार की जरूरत है. जहां एक ओर पंजाब के टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक के बल्लेबाजों में नियमितता देखने को नहीं मिल रही है. इसके साथ ही पंजाब के एक-दो बॉलरों को छोड़कर कोई भी गेंदबाज बॉलिंग में असर नहीं दिखा पा रहा है. लिहाजा 6 अंक होने के बाद भी पंजाब 6ठें स्थान पर है. कुल मिला-जुलाकर देखा जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम किंग्स 11 पंजाब पर भारी पड़ सकती है. लेकिन दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब भी हैदराबाद को आज हराकर ये साबित करने की पूरी कोशिश करेगा कि उनमें एक मजबूत टीम को हराने की ताकत है.

First Published: Apr 08, 2019 04:32:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो