logo-image

Dream 11, KXIP vs CSK: चेन्नई और पंजाब के मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर लग रहा है दांव, राहुल लिस्ट में सबसे ऊपर

अंक तालिका की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे ऊपर है. चेन्नई सुपरकिंग्स 18 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर है.

Updated on: 05 May 2019, 02:47 PM

मोहाली:

IPL 2019 के 55वें मैच में आज किंग्स 11 पंजाब का मुकाबला इस सीजन की सबसे ताकतवर टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा. मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम नें खेले जाने वाले इस मैच से प्लेऑफ पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि प्लेऑफ में 3 टीमें पहले ही प्रवेश कर चुकी हैं. जिनमें चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे पहले, दिल्ली कैपिटल्स दूसरी और मुंबई इंडियंस तीसरी टीम है जो प्लेऑफ में पहले ही जगह बना चुकी है. उधर, दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स 11 पंजाब सीजन में आज अपना आखिरी मैच खेलेगी. लिहाजा अश्विन की टीम आज चेन्नई को हराने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी. वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स अपने आज पंजाब को हराकर लीग का अंत करने की पूरी कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें- IPL 12: आईपीएल में बैंगलोर की जबरदस्त दुर्गति होने के बाद भी खुश हैं कप्तान विराट कोहली, दिया अजीबो-गरीब बयान

अंक तालिका की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे ऊपर है. चेन्नई सुपरकिंग्स 18 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर है. किंग्स 11 पंजाब के पास अभी महज 11 अंक हैं और वह पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने 13 मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल की है, जबकि 4 मैचों में धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. जबकि किंग्स 11 पंजाब अपने 13 मुकाबलों में केवल 5 ही मैच जीत पाया है और इन्हें 8 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से हरा दिया था. जबकि पंजाब को अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 7 विकेट से करारी हार मिली थी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, MI vs KKR: लीग के आखिरी मैच में आमने-सामने होंगे मुंबई और कोलकाता, रोहित के हाथ में है KKR और SRH का नसीब

IPL 12 में ड्रीम इलेवन (Dream XI) की ऑफिशियल पार्टनरशिप के बाद हमने भी अपने पाठकों के लिए एकस्पर्ट्स की ओर से तैयार की गई Predicted XI और संभावित Dream 11 टीम की लिस्ट तैयार की है. आप भी अपनी टीम को बनाने में इनकी मदद ले सकते हैं, जिससे आप ड्रीम 11 में अच्छी खासी इनामी राशि जीत सकते हैं.

Kings 11 Punjab
क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मंदीप सिंह, डेविड मिलर, निकोलस पूरन, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अंकित राजपूत और सिमरन सिंह.

Chennai SuperKings
फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर.

Dream XI
विकेट कीपर (Wicket Keeper)
महेंद्र सिंह धोनी- 9.5

बल्लेबाज (Batsmen)
केएल राहुल- 10.5
क्रिस गेल- 10.5
सुरेश रैना- 9.5
फाफ डु प्लेसिस- 9.0

ऑलराउंडर्स (All Rounders)
ड्वेन ब्रावो- 9.0
रविचंद्रन अश्विन- 9.0

गेंदबाज (Bowlers)
इमरान चाहिर- 9.5
दीपक चाहर- 8.5
हरभजन सिंह- 8.5
मुजीब उर रहमान- 8.5