logo-image

IPL 12: गंभीर चोट की वजह से बाहर होकर बेहद दुखी हैं कगीसो रबाडा, दिल्ली कैपिटल्स के लिए कही ये इमोशनल बात

रबाडा ने कहा कि टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है. यह सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना होगा.

Updated on: 03 May 2019, 04:42 PM

नई दिल्ली:

चोट के कारण असमय ही आईपीएल-12 से बाहर होने वाले दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने कहा है कि इस मुकाम पर आकर अपनी टीम का साथ छोड़ने का उन्हें बेहद अफसोस है. रबाडा की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को उनके सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर होने की पुष्टि की. 23 साल के रबाडा ने कहा, "टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है लेकिन चूंकी अब विश्व कप सिर्फ एक महीने दूर रह गया है, लिहाजा सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना होगा. मेरे लिए यह सीजन मैदान के अंदर और मैदान के बाहर शानदार रहा है. मुझे आशा है कि मेरी टीम इस साल यह खिताब जीतेगी."

ये भी पढ़ें- IPL 12: बीच मजधार में दिल्ली का साथ छोड़कर जाएंगे कगीसो रबाडा, रिकी पॉन्टिंग ने बताया टीम का दुर्भाग्य

पर्पल कैप धारक रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे. रबाडा यथाशीघ्र स्वदेश लौटेंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को विश्व कप से पहले आराम की सलाह दी है. चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में रबाडा के नहीं खेलने के बाद ही सीएसए ने चिंता जाहिर की थी और उनकी चोट से सम्बंधित स्कैन मंगाई थी. रबाडा ने दिल्ली के लिए इस सीजन में 12 मैचों में कुल 25 विकेट लिए हैं और इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उनकी इस सफलता के कारण दिल्ली की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है. दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है. दिल्ली की टीम को अपना अंतिम लीग मैच 4 मई को फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है.