logo-image

IPL 12: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने KKR के साथ हुए कॉन्ट्रेक्ट को लेकर बीमा कंपनी पर ठोका मुकदमा

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्क ने पिछले सप्ताह ही विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है.

Updated on: 09 Apr 2019, 04:48 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक भी मैच नहीं खेलने में विफल रहने के बाद 1.53 मीलियन अमेरिकी डॉलर (15.30 लाख डॉलर) पाने के लिए बीमा कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है. स्टार्क को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोट लग गई थी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs SRH: हैदराबाद के गेंदबाजों की 'बिरयानी' बनाने के बाद केएल राहुल ने कही ये बात

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्क ने पिछले सप्ताह ही विक्टोरियन काउंटी कोर्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलने के लिए हुए करार को लेकर अपने बीमाकर्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. स्टार्क लंदन के लॉयड सिंडिकेट पर मुकदमा कर रहे हैं, जो एक बीमा सेवाएं देने वाली कंपनी है, जो पारंपरिक बीमाकतार्ओं द्वारा दिए जाने वाले कवरेज के उलट, अद्वितीय परिस्थितियों में कवरेज प्रदान करती है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, CSK vs KKR: मैच चेन्नई और कोलकाता के बीच है, लेकिन धोनी और रसेल के बीच होगा असली मुकाबला

स्टार्क ने इस पॉलिसी के लिए 97200 डॉलर का प्रीमियर भी भरा था, जो 27 फरवरी से 31 मार्च 2018 के बीच की अवधि को कवर करने वाली थी. इस समय टूर्नामेंट समाप्त हो गया था. याचिका के मुताबिक, बीमाकर्ता द्वारा उनकी पूरी मेडिकल जांच की गई थी और करार में पुरानी चोटों को लेकर कई निषेध थे.