BREAKING NEWS
  • PM Modi Rally LIVE Updates :मिशन महाराष्ट्र पर पीएम मोदी, बोले- ये मेरे जीवन का बहुमूल्य पल- Read More »
  • UP में कहीं निवेश तक नहीं तो कैसे बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी, योगी सरकार पर अखिलेश का हमला- Read More »
  • VIDEO : विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के यह कैच देखकर आप भी कहेंगे वाह क्‍या सीन है- Read More »

IPL 12 CSK vs RCB: क्या इस बार भी चेन्नई के तूफान में उड़ जाएगा बैंगलोर, यहां देखें दोनों टीमों के आंकड़े

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 23, 2019 09:46:11 AM
image courtesy: rcb twitter

image courtesy: rcb twitter

नई दिल्ली:  

आज यानि शनिवार 23 मार्च से IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) का 12वां संस्करण शुरू हो रहा है. 12वें सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. जहां एक ओर चेन्नई के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा दुनिया का सबसे स्मार्ट कप्तान है तो वहीं दूसरी ओर बैंगलोर की कप्तानी रन मशीन विराट कोहली के पास है. साल 2008 से शुरू हुए विश्व के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल में अभी तक चेन्नई और बैंगलोर 22 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें से चेन्नई ने 14 मैच जीते हैं जबकि बैंगलोर को केवल 7 मैचों में ही जीत का मजा चखने को मिली है. दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा.

ये भी पढ़ें- बिहार : NDA के सभी 40 उम्‍मीदवारों का ऐलान आज, जानें आपके यहां से कौन हो सकता है प्रत्‍याशी

आंकड़े बताते हैं कि धोनी की चेन्नई के आगे विराट की बैंगलोर काफी कमजोर है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अभी तक आईपीएल में कुल 150 मैच खेले हैं जिनमें 91 मैचों में उन्हें जीत मिली है जबकि 57 मैचों में धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के दो मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में अभी तक 167 मैच खेले हैं जिनमें से बैंगलोर को सिर्फ 78 मैचों में ही जीत मिली है जबकि 84 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. बैंगलोर के 3 मैच बेनतीजा भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने 36 और उम्‍मीदवार घोषित किए, संबित पात्रा इस सीट से चुनाव लड़ेंगे

हालांकि क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में पुराने आंकड़े कभी भी किसी टीम पर कोई प्रभाव नहीं डाल सकते हैं. जहां एक ओर चेन्नई एक बार फिर से बैंगलोर पर दबाव बनाकर जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी तो वहीं दूसरी ओर बैंगलोर पुराने आंकड़ों को भूलकर नया अध्याय लिखने के इरादे से मैदान पर उतरेगा.

First Published: Mar 23, 2019 09:46:06 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो