logo-image

अनिल कुंबले ने किया खुलासा ग्‍लेन मैक्‍सवेल को इतनी रकम में क्‍यों खरीदा

किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ. टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेलडन कोटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपये खर्च किए.

Updated on: 19 Dec 2019, 11:40 PM

कोलकाता:

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने गुरुवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल के लिए आक्रामक बोली इसलिए लगाई, क्योंकि टीम को मध्यक्रम में अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज की की जरूरत थी. मैक्सवेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने खासी दिलचस्पी दिखाई. पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगा कर 31 साल के इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही. किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ. टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेलडन कोटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपये खर्च किए.

यह भी पढ़ें ः IPL Auction 2020 : ये हैं आईपीएल के सबसे महंगे 5 गेंदबाज, जानें पूरी डिटेल

कुंबले ने कहा, हम टीम की कमी को दूर करने को लेकर स्पष्ट थे. हमें तेज गेंदबाजों और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत थी. हमें मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाज चाहिए था. इसीलिए हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, जाहिर है इस प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों का टीम में होना अच्छा होता है. हम भाग्यशाली है कि हमारी टीम में जिमी नीशाम, शेल्डन कोटरेल और क्रिस जॉर्डन जैसे हरफनमौला हैं. हमारे पास जो रकम थी उसे हम चार विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक लगाना चाहते थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL Auction 2020 : ये हैं आईपीएल के सबसे महंगे 5 बल्‍लेबाज, जानें पूरी डिटेल

उधर प्रवीण तांबे का मानना है कि कोई भी व्यक्ति खुद को जितनी उम्र का मानता है वह उतने वर्ष का होता है और 48 साल का होने के बावजूद वह खुद को 20 साल से अधिक उम्र का नहीं मानते. आईपीएल नीलामी में जब युवाओं पर बोली नहीं लगी तब राजस्थान रायल्स के इस पूर्व लेग स्पिनर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनके आधार मूल्य 20 लाख रूपये में खरीदा. तांबे ने मुंबई से पीटीआई से कहा, मैं आज भी इस मानसिकता के साथ खेलता हूं जैसे मैं 20 साल का युवा हूं. उन्होंने कहा, मैं अपना सारा अनुभव और ऊर्जा टीम में लेकर आऊंगा. मैं सकारात्मकता लेकर आऊंगा. मैं जानता हूं कि अगर मैं टीम के साथ रहा तो ऐसा कर सकता हूं.