logo-image

धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

इस साल का आईपीएल यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) भले खटाई में पड़ता दिख रहा हो, लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैंस अभी भी धोनी को देखने के लिए व्‍याकुल हैं.

Updated on: 25 Mar 2020, 07:14 AM

New Delhi:

इस साल का आईपीएल यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) भले खटाई में पड़ता दिख रहा हो, लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैंस अभी भी धोनी को देखने के लिए व्‍याकुल हैं. अब दक्षिण अफ्रीका के एक बड़े खिलाड़ी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के बारे में बड़ी बात कही है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) ने अब तक खेले गए आईपीएल में से आठ बार फाइनल खेला है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : BCCI मई में भी आईपीएल के लिए तैयार, जानें नया क्‍या हुआ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्केल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और स्थिरत यह दो कारण हैं जिनके कारण चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की सबसे सफल टीमों में से एक है. मोर्केल ने स्पोर्टस्टार से कहा, एमएस धोनी बड़ा रोल निभाते हैं. हम सभी जानते हैं कि धोनी भारत में कितने बड़े हैं. वह टी-20 और सीमित ओवरों के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं और अगर आपको वो एक कप्तान के तौर पर मिलते हैं तो इससे सफलता आने वाली है, क्योंकि वह जानते हैं कि खिलाड़ी से कैसे उसका सर्वश्रेष्ठ निकलवाना है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कोरोना वायरस से आईपीएल की मार्केट वेल्‍यू एक अरब डॉलर घटने की आशंका

एल्बी मोर्केल ने जनवरी 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और वह चेन्नई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. चेन्नई में धोनी के साथ शुरुआत से सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो जैसे खिलाड़ी हैं और टीम लगातार अनुभवी खिलाड़ियों को खरीदती रहती है. मोर्केल ने कहा, यह लंबे समय तक अपने कोर ग्रुप को बनाए रखने और एक ही कप्तान के साथ चलने की बात है. निरंतरता रहस्य है. 10 बार में चेन्नई ने आठ बार फाइनल खेला है.