BREAKING NEWS
  • रामपुर में आज एक बार फिर आमने-सामने होंगे आजम खान और जया प्रदा- Read More »
  • शोएब अख्‍तर बोले, सौरव गांगुली मुझसे डरते नहीं थे, लेकिन फिर ये क्‍या कह दिया- Read More »
  • Horoscope, 17 October: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 17 अक्टूबर का राशिफल- Read More »

मिलिए इस World Cup के इन 4 सुपर स्‍टारों से जिनका मुरीद है ICC

News State Bureau  |   Updated On : July 09, 2019 09:04:36 AM
रोहित शर्मा , मिशेल स्टार्क, जो रूट, एलेक्स कैरी (ICC/Twitter)

रोहित शर्मा , मिशेल स्टार्क, जो रूट, एलेक्स कैरी (ICC/Twitter) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के चार सुपरस्टारों के नाम बताते हुए ट्वीट किया है. ICC ने अपने Tweet में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc), जो रूट (Joe Root)और एलेक्स कैरी (Alex Carey) की फोटो का एक कोलाज शेयर किया और लिखा, "सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा विकेट, सबसे ज्यादा कैच, सबसे ज्यादा स्टंप के पीछे विकेट, वर्ल्ड कप 19 के चार सुपरस्टार. "

खूब गरज रहा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्‍ला

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रो'हिट शर्मा के नाम से मशहूर रोहित ने अब तक 8 पारियों में 647 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ 100 रन बनाने के बाद रोहित विश्‍व कप के एकदिवसीय संस्करण में पांच शतक बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने लगातार तीसरा शतक जमाकर भारत को श्रीलंका से जीत दिलाई.

मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की कहर बरपाती गेंदों 26 विकेट उखाड़े

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कंगारुओं को पहुंचाने में डेविड वार्नर के बल्‍ले के साथ-साथ तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) का बड़ा योगदान है. स्‍टार्क ने ने इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 26 विकेट लिए हैं. उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी की है. ग्‍लेन मैकग्रा ने 2007 वर्ल्ड कप में 26 विकेट लिए थे. मिशेल सेमीफाइनल में मैकग्रा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

स्टंप के पीछे एलेक्स कैरी (Alex Carey) की बिजली जैसी तेजी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने इस टूर्नामेंट में स्टंप के पीछे जो तेजी दिखाई है वह काबिले तारीफ है. उन्‍होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने 17 कैच और 2 स्टंपिंग की है. कैरी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एडम गिलक्रिस्ट के 21 के रिकॉर्ड से सिर्फ 2 विकेट पीछे हैं. केरी का कैच और स्टंपिंग मिलाकर 19 है. 27 साल के केरी ने इस टूर्नामेंट में 329 रन बनाए हैं.

इंग्‍लैंड के जो रूट (Joe Root)ने कैच लपकने में दिखई चीते जैसी फुर्ती

विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root)का नाम है. जो रूट (Joe Root)ने अब तक 11 कैच लिए हैं. अपनी कैचिंग क्षमता के अलावा रूट ने टीम के लिए 500 रन भी बनाए हैं. वे अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो शतक और तीन अर्द्धशतक लगाए हैं.

First Published: Jul 08, 2019 10:20:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो