logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

BCCI लोकपाल ने विश्व कप में पूर्व खिलाड़ियों की भूमिका पर उठाए सवाल, मुश्किल में पड़ सकते हैं हरभजन-पार्थिव

सर्वोच्च न्यायलय द्वारा गठित सीओए (COA) के एक सदस्य ने कहा कि समिति डीके जैन (DK Jain) द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब खोजने का प्रयास कर रही है.

Updated on: 21 Jun 2019, 01:59 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) के लोकपाल डीके जैन (DK Jain) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) , सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और वीवीएस लक्ष्मण जैसे पूर्व क्रिकेटरों द्वारा आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) में कमेंटेटर की भूमिका निभाए जाने पर सवाल खड़े किए हैं. डीके जैन (DK Jain) के मुताबिक ऐसे में जबकि ये खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) में विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों के साथ पहले से जुड़े हुए हैं, विश्व कप (World Cup) में कमेंटेटर के तौर पर इनकी भूमिका कैसे स्वीकार्य हो सकती है. डीके जैन (DK Jain) की इस आपत्ति पर बीसीसीआई (BCCI) और प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) सकते में है. 

सर्वोच्च न्यायलय द्वारा गठित सीओए (COA) के एक सदस्य ने कहा कि समिति डीके जैन (DK Jain) द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब खोजने का प्रयास कर रही है. सदस्य ने कहा, 'हां, हम इस मामले पर विचार करेंगे और इसका हल निकालने की कोशिश करेंगे. यह सच है कि इसमें अधिक रोक-टोक दिखाई दे रही है.'

और पढ़ें: 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल हुआ महिला क्रिकेट, ICC-ECB ने सराहा

डीके जैन (DK Jain) ने न सिर्फ आईपीएल (IPL) में फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जुड़े पूर्व खिलाड़ियों के कमेंटेटर बनने पर आपत्ति जताई है बल्कि उन्होंने यह भी कहा है कि जिन खिलाड़ियों ने अब तक संन्यास नहीं लिाय है, वे भला कैसे टेलीविजन पर एक्सपर्ट की भूमिका अदा कर सकते हैं.

हरभजन सिंह और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ी कमेंटरी कर रहे हैं, जबकि इन्होंने संन्यास नहीं लिया है. ये दोनों आईपीएल (IPL) के बीते संस्करण में भी खेले थे.

और पढ़ें: World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बच्चों संग खेलते दिखे विराट कोहली

डीके जैन (DK Jain) ने कहा कि एक्सपर्ट के तौर पर ये खिलाड़ी लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन कर रहे हैं क्योंकि इसमें साफ-साफ लिखा है कि एक खिलाड़ी को एक ही पद मिल सकता है और जबकि ये खिलाड़ी एक साथ विभिन्न पदों पर सक्रिय हैं.