logo-image

Happy Birthday MS Dhoni: रोहित शर्मा ने ऐसे किया विश, सब हुए लोट-पोट

अपनी कप्तानी में भारत को वर्ष 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में विश्व कप जिताने वाले महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) को बीसीसीआई और आईसीसी ने भी बधाई दी है.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:18 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) ने बेटी जीवा, पत्नी साक्षी और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ अपना 38वां जन्मदिन मनाया. महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) के जन्मदिन पर केक काटने के लम्हों का एक वीडियो उनकी पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है जिसमें महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) अपनी बेटी जीवा के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं. अपनी कप्तानी में भारत को वर्ष 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में विश्व कप जिताने वाले महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) को बीसीसीआई और आईसीसी ने भी बधाई दी है.

बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, 'चार विश्व कप, चार अलग-अलग लुक. आपको को कौन सा सबसे ज्यादा पसंद है? एक तस्वीर चुनें. हैप्पी बर्थडे महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni).'

आईसीसी ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'एक आदमी, अरबों भावनाएं. जीवन भर की यादें. हैप्पी बर्थडे, एमएस महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni).'

इससे पहले उपकप्तान रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने माही के जन्मदिन को लेकर कुछ कहने को कहा. रोहित पहले तो थोड़ा असहज हुए लेकिन इसके बाद उन्होंने एक मजेदार जवाब दिया, जिससे मीडिया रूम में सब हंसने लगे.

रोहित ने रिपोर्टर से कहा, 'आप किसी को बर्थडे पर क्या कहते हैं? सिर्फ हैपी बर्थडे सही बात है न?' रोहित ने कहा, 'हम कल सफर करेंगे, कहां यह नहीं पता. हम मैनचेस्टर जाएंगे या बर्मिंघम. हम उस हिसाब से बस में केक काटेंगे. हम आपको फोटो भेज देंगे.'

गौरतलब है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के मैच जारी था. भारतीय टीम को ग्रुप में अपनी स्थिति के लिए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के मैच के नतीजे पर निर्भर रहना था.

महेंद्र सिह धोनी (MS Dhoni) अपनी कप्तानी में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी खिताब भी जिता चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट और वनडे में नंबर-1 रह चुकी है.