World Cup 2019: विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने ओवल में इस तरह मनाया अपनी जीत का जश्न

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 12:55:19 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

44 साल के इंतजारे के बाद आखिरकार टीम इंग्लैंड विश्व चैंपियन का खिताब जीत गई है. रविवार को मेजबान इंग्लैंड (England) ने आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने के बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर हराकर विश्व विजेता बनने का तमगा हासिल किया.

खबरों के मुताबिक इस मैच को सबसे ज्यादा दर्शकों ने देखा. वहीं टीम इंग्लैंड ने जीत का जश्न ओवल में मनाया. दरअसल ओवल ही वो जगह थी जहां उसने 30 मई को दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप की शुरुआत की थी. ओवल जश्न के दौरान बड़ी तादाद में बच्चे भी मौजूद थे. इंग्लैंड की टीम ने बच्चों के साथ अपनी जीत की खुशी मनाई और जमकर जश्न किया.

यह भी पढ़ें: दिलचस्प रहा है क्रिकेटर बेन स्टोक्स का उपद्रवी से सुपरह्यूमन तक का सफर

दिग्गजों ने टीम इंग्लैंड को बधाई

वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट इतिहास में पहली बार विश्व चैंपियन बनने पर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इंग्लैंड टीम को बधाई दी है. मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने के बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर हराकर विश्व विजेता बनने का तमगा हासिल किया. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'एक ऐसा मैच जो पहली गेंद से लेकर 612वीं गेंद तक रोमांचक रहा। न्यूजीलैंड के लिये निराश हूं, जो एकदम बराबरी की टीम थी लेकिन जीत नहीं सकी। इंग्लैंड टीम को बधाई.'

यह भी पढ़ें: क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड के नाम हुआ यह खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाला पहला देश बना

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिखा, 'सीमित ओवरों के क्रिकेट में यह अबतक का सर्वश्रेष्ठ गेंद. इंग्लैंड अब विश्व चैंपियन है.' वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने कहा, 'अपना पहला विश्व कप जीतने पर इंग्लैंड को बधाई. न्यूजीलैंड खुद को कमजोर मत समझो, आप बिल्कुल चैंपियंस की तरह लड़े.' भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, 'इंग्लैंड को क्रिकेट विश्व कप जीतने पर बधाई. न्यूजीलैंड की टीम असाधारण थी और उसने हार नहीं मानी. स्टोक्स के बल्ले से गया ओवरथ्रो टनिर्ंग प्वाइंट रहा. न्यूजीलैंड के लिये दुर्भाग्यपूर्ण. उन्हें अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिये.'

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने लिखा, 'या अल्लाह, विश्व कप फाइनल क्या मैच था. दोनों टीमों को संयुक्त विजेता बना देते. मैच टाई, सुपर ओवर टाई. लॉर्डस पर अद्भुत नजारा'.

(IANS से इनपुट)

First Published: Jul 16, 2019 12:16:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो