logo-image

World Cup: रोहित शर्मा ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड, बन गए टीम इंडिया के 'सिक्‍सर किंग'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासलि की. उनके छह मैचों में अब 528 रन हो गए हैं.

Updated on: 03 Jul 2019, 07:45 AM

नई दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यहां जारी आईसीसी विश्व कप-2019 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस सूची में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के डेविड वॉर्नर (David Warner) को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासलि की. उनके छह मैचों में अब 544 रन हो गए हैं. इससे पहले डेविड वॉर्नर (David Warner) सर्वाधिक रनों के मामले में शीर्ष पर चल रहे थे. डेविड वॉर्नर (David Warner) के टूर्नामेंट के आठ मैचों में 516 रन हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस दौरान वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए और इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अबतक 230 छक्के हो चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय मैचों में अब तक 228 छक्के लगाए हैं.

और पढ़ें: World Cup: बर्मिंघम में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनें

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विश्व में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे अब क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी और सनथ जयसूर्या हैं.

शाहिद अफरीदी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 351 छक्के लगाए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज क्रिस गेल के नाम 326 छक्कों का रिकॉर्ड है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज सनथ जयसूर्या के नाम 270 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है.

गौरतलब है कि महज 9 रन के निजी स्कोर पर तमीम इकबाल ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कैच छोड़ा. नजीत यह हुआ कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस विश्व कप का चौथा और ओवर ऑल पांचवा शतक पूरा किया.

और पढ़ें: World Cup: केएल राहुल- रोहित शर्मा ने बर्मिंघम में रचा इतिहास, बनाया सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

बता दें कि इस विश्व कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का जब भी कैच छूटा है उन्होंने 50 रन से ज्यादा की पारी खेली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में उनका कैच 1 रन पर छूटा वहां उन्होंने नाबाद 122 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 रन पर कैच छूटने के बाद 57 रन की पारी खेली.