logo-image

World Cup 2019: सट्टा बाजार के मुताबिक इस टीम को मिलेगा विश्वविजेता का खिताब

9 जुलाई को पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 08 Jul 2019, 11:58 PM

highlights

  • भारतीय टीम सट्टेबाजों की प्रिय 
  • सट्टेबाज वेबसाइटों ने किया भारत का समर्थन
  • 15 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर भारत

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्वकप 2019 (World Cup 2019) अपने आखिरी चरण तक पहुंच रहा है. लीग मुकाबलों से आगे आकर अब क्रिकेट का त्योहार नॉकआउट (Knock Out) दौर में पहुंच चुका है. 9 जुलाई को पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.  इसके बाद 11 जुलाई (गुरुवार) को दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. इस बीच सट्टेबाजों ने क्रिकेट विश्वकप 2019 के संभावित दावेदारों को लेकर कयास लगाने शुरू कर दिए हैं. कई दिग्गजों ने भारत को सबसे प्रबल दावेदार तक बता दिया है जबकि सट्टा बाजार में इसकी सरगर्मी देखी जा सकती है.  

क्रिकेट के बुकीज के मुताबिक विश्वकप 2019 में अंतिम चार टीमों में भारत (Team India) सबसे प्रबल दावेदारों में से एक है. भारत को प्रबल दावेदार बताने में सट्टेबाजों का सबसे बड़ा कारण ये है कि भारतीय टीम ने लीग मैचों में एक चैंपियन की तरह से प्रदर्शन किया है. आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अपने 9 लीग मैचों में से 7 में बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपने प्रतिद्वदियों को चारो खाने चित कर दिया था. टीम इंडिया को महज एक मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा था वो मुकाबला था मेजबान इंग्लैंड से इसके अलावा भारत का एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था. यह मैच टीम इंडिया का न्यूजीलैंड से था जो बारिश के चलते नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें- मिलिए इस World Cup के इन 4 सुपर स्‍टारों से जिनका मुरीद है ICC

सट्टेबाजी के लिए मशहूर बेटवे और लैडब्रोक्स जैसी ऑनलाइन वेबसाइट्स के मुताबिक टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का सफर तय करेगी. सट्टेबाज साइट ने इसके आगे भी खुलासा करते हुए कहा है कि 14 जुलाई दिन रविवार को लॉर्डस में होने वाले फाइनल मुकाबले में भी टीम इंडिया जीत दर्ज कर 1983 का इतिहास दोहराएगी.  लैडब्रोक्स ने भारत की जीत पर 13/8 का भाव दिया है. इसके बाद इंग्लैंड (15/8), आस्ट्रेलिया (11/4) और न्यूजीलैंड (8/1) का  नंबर आता है. अगर कोई 13/8 के भाव पर सट्टा लगाता है तो इसका मतलब है कि उसने जितनी भी राशि दांव पर लगाई है, जीतने पर उसकी राशि को 13 से गुणा करके फिर उसमें आठ से भाग दिया जाएगा. और फिर जो राशि आएगी वह विजेता को मिलेगी.

यह भी पढ़ें- World Cup:विराट कोहली का दिल मांगे मोर, रोहित शर्मा से दो और शतक की उम्‍मीद

वहीं दूसरी सट्टेबाजी की वेबसाइट बेटवे ने भी भारत को ही तीसरी बार विश्वविजेता बनने का प्रबल दावेदार बताया है. उसने भारत के लिए 2.8, इंग्लैंड के लिए 3, आस्ट्रेलिया के लिए 3.8 और न्यूजीलैंड के लिए 9.5 का भाव दिया है. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम लीग चरण की समाप्ति के बाद 15 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया (14), इंग्लैंड (12) और न्यूजीलैंड (11) का नंबर आता है. पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत से ज्यादा न्यूजीलैंड पर दबाव होगा क्योंकि वो पिछले तीन मुकाबलों में विरोधी टीमों के हाथों करारी शिकस्त खाए हुए हैं. हालांकि, विश्वकप में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहा है. दोनों ही टीम अब तक 8 बार आमने-सामने हुईं हैं, जिसमें 4 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है और तीन बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. वहीं, एक मैच (इस साल विश्व कप ) बारिश के चलते रद हो चुका है.