BREAKING NEWS
  • भारत में घुसपैठ रोकने के लिए अब 'आकाश' से होगी पाकिस्तान-चीन सीमा की रखवाली- Read More »

World Cup 2019: उसमें अभी काफी क्रिकेट बचा है, धोनी को लेकर किसने कही ये बड़ी बात

PTI  |   Updated On : July 12, 2019 10:15:21 AM
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

World Cup 2019: बीसीसीआई (BCCI) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और सीओए (COA) सदस्य डायना इडुल्जी ने गुरूवार को भारत के विश्व कप में प्रदर्शन की प्रशंसा की जो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गया. लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सकी और न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गयी.

यह भी पढ़ें: World Cup: 27 साल बाद फाइनल में पहुंची इंग्लैंड, कप्तान मोर्गन ने बताया कैसा रहा सफर

इडुल्जी ने कहा कि टीम अच्छा खेली. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैच दूसरे दिन तक खिंच गया. शुरू में गंवाये तीन विकेटों ने टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया. इसके बाद जडेजा और धोनी ने अच्छी वापसी करायी. यह बहुत करीब का मामला बन गया था. जडेजा और धोनी ने जैसा प्रदर्शन किया, वह काबिलेतारीफ रहा.

यह भी पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल में मिली पहली हार के बाद जानें क्या बोले एरॉन फिंच

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें
भारत की हार से धोनी के संन्यास को लेकर चल रही अटकलें भी बढ़ गयी लेकिन इडुल्जी ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान ने टूर्नामेंट में दिखा दिया कि उसमें अब भी काफी क्रिकेट बचा है. इडुल्जी ने कहा कि वह इस पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से खेला है, मैं उसकी प्रशंसा करूंगी. यह (संन्यास लेने का) उसका व्यक्तिगत फैसला होगा. केवल वही यह निर्णय ले सकता है और उसका शरीर ही उसे बता सकता है. मुझे अब भी लगता है कि उसमें अभी काफी क्रिकेट बचा है. टीम में युवाओं को अब भी उसके मार्गदर्शन की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: World Cup: फाइनल मुकाबले में लॉर्डस के आसमान पर नहीं उड़ेगा विमान, जानें क्या है कारण

खन्ना ने भी भारतीय टीम के प्रयासों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि यह कठिन मैच था और मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. कोई भी नहीं चाहता कि एक भी मैच गंवाएं. हर खिलाड़ी ने सचमुच अच्छी कोशिश की लेकिन यह हमारा दिन नहीं था. उन्होंने कहा कि भारत ने लीग चरण में बेहतरीन क्रिकेट खेला. मुझे पूरा भरोसा है कि टीम कड़ी मेहनत करेगी और भविष्य में और सफलतायें हासिल की. न्यूजीलैंड की टीम को बधाई. मैं उन्हें शुभकामनायें देता हूं.

First Published: Jul 12, 2019 10:15:21 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो