logo-image

World Cup 2019: इकरम अली खील ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल का रिकॉर्ड

अफगानिस्तान की टीम में इकराम को मोहम्मद शहजाद की जगह बुलाया गया था. मोहम्मद शहजाद जोटिल होने की वजह से बाहर हो गए थे

Updated on: 05 Jul 2019, 02:30 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप 2019 का ये टूर्नामेंट कई मायनों में खास रहा है. इसमें से एक वजह ये भी है कि इस विश्व कप में कई दिग्गज खिलाड़ियों के बड़े रिकॉर्ड भी टूटे है जिसमें मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है. उनका ये रिकॉर्ड तोड़ने वाला कोई और नहीं बल्कि अफगानिस्ता का 18 साल का खिलाड़ी है. अफगानित भले ही वेस्टइंडीज के साथ खेले गए अपने आखिरी मैच में हारकर विश्व कप से बाहर हो गया हो लेकिन इस टीम का एख खिलाड़ी ऐसा है जिसने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकरका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये खिलाड़ी है अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खील.

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराने के बाद बोले क्रिस गेल- मेरा अंतिम विश्व कप अच्छा नहीं रहा

इकराम अली खील ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड में 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल इकराम ने इस पारी में सबसे कम उम्र में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले 1992 विश्व कप में सचिन तेंदुलकर ने 18 साल 323 दिनों की उम्र में 84 रन बनाए थे वहीं अकराम ने इस मैच में 18 साल 279 दिनों की उम्र में 86 रन बनाकर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान के पास अब भी है चांस, टॉस जीतकर बनाना होगा ये स्कोर

बता दें, अफगानिस्तान की टीम में इकराम को मोहम्मद शहजाद की जगह बुलाया गया था. मोहम्मद शहजाद जोटिल होने की वजह से बाहर हो गए थे. बता दें,  आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 42वें मैच में गुरुवार को वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रनों से हराकर मिली जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना सफर खत्म किया. तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान विश्व कप 2019 में एक भी मैच नहीं जीत पाया. उन्हें अपने सभी 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.