BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

Wimbledon Finals: छठी बार विंबलडन फाइनल में पहुंचे जकोविक

IANS  |   Updated On : July 13, 2019 06:59:01 AM
Wimbledon Finals: छठी बार विंबलडन फाइनल में पहुंचे जकोविक

Wimbledon Finals: छठी बार विंबलडन फाइनल में पहुंचे जकोविक (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मौजूदा विंबलडन (Wimbeldon) विजेता और वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन (Wimbeldon) के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने शुक्रवार को स्पेन के रोबटरे बॉतिस्ता अगुट को मात दे छठी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. फाइनल में नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) का सामना स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा.

नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में स्पेनिश खिलाड़ी को दो घंटे 48 मिनट तक चले मैच में 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी.

और पढ़ें: World Cup: फाइनल मैच से पहले न्यूजीलैंड के कोच का टीम को खास संदेश

मैच के बाद नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने कहा, 'मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी. यह सेमीफाइनल था और बॉतिस्ता अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे थे. वह काफी खुश थे. वह शानदार खेले. पहले सेट में उन्होंने धैर्य बनाए रखा, लेकिन बाद में वे और बेहतर खेलने लगे. मैं थोड़ा फंस गया था. तीसरे सेट के पहले चार और पांच गेम काफी करीबी थे. वहां मैच कहीं भी जा सकता था. मुझे खुशी है कि वह मेरी तरफ आया.'

और पढ़ें: World Cup: फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, नम हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की आंखें, जानें क्यों

नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) इससे पहले पांच बार-2011, 2013, 2014, 2015 और 2018 में फाइनल खेल चुके हैं जिसमें सिर्फ एक बार 2013 में उन्हें हार मिली थी.

First Published: Jul 13, 2019 05:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो