BREAKING NEWS
  • RJD विधायक की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव, गोली मारकर की गई दोनों की हत्या- Read More »
  • मध्य प्रदेश की जनता को एक साथ दोहरी मार! शराब और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा- Read More »
  • बड़ी खबर: कांग्रेस ने Supriya Shrinate को नियुक्त किया प्रवक्ता- Read More »

Ind Vs Afg: विराट कोहली को सताने लगा था हार का डर, और तभी हो गया ऐसा..

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : June 24, 2019 06:27:34 AM
कप्‍तान विराट कोहली का फाइल फोटो

कप्‍तान विराट कोहली का फाइल फोटो

ख़ास बातें

  •  8 विकेट खोकर महज 224 रन ही बना सकी टीम इंडिया
  •  शमी की हैट्रिक के चलते भारतीय टीम ने 11 रन से जीत दर्ज की
  •  बैटिंग खत्म होने के बाद हमारे मन में शक पैदा हुआः कोहली

नई दिल्‍ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में अफगानिस्‍तान को हराने में टीम इंडिया के धुरंधरों के पसीने निकल गए. लो स्कोरिंग इस मैच में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी और आखिरी ओवर में मोहम्‍मद शमी की मैच जिताऊ हैट्रिक ने भारत की हार को जीत में बदल दिया. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मिली इस संघर्षपूर्ण जीत के पीछे कप्‍तान विराट कोहली ने जो बताया वह वाकई चौंकाने वाला था. विराट कोहली ने बताया कि एक बार उन्‍हें भी लगने लगा कि वह मैच हार जाएंगे.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

शनिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम की धीमी पिच पर संघर्ष करती दिखी और अफगानी गेंदबाजों के सामने 8 विकेट खोकर महज 224 रन ही बना सकी. लो स्कोर मैच का दबाव विराट कोहली पर साफ देखने को मिला, जिन्होंने मैच के शुरुआती ओवर्स में ही डीआरएस लिया और खराब होने के बाद अंपायर से काफी देर तक निर्णय को लेकर बहस करते दिखे.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Afg: धोनी ने शमी के कान में फूंका यह मंत्र और हारी हुई बाजी जीत गई टीम इंडिया

भारत की ओर से बनाए गए 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने आखिरी ओवर तक भारतीय टीम की सांस रोक दी लेकिन आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक के चलते भारतीय टीम ने 11 रन से जीत दर्ज की.

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी पिच

भारतीय कप्तान कोहली ने मैच को दोनों टीमों के लिए विशेष बताते हुए कहा कि पिच के दोहरे मिजाज की वजह से इस पर स्ट्रोक खेलना बिल्कुल आसान नहीं था. हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन विकेट धीमा हो गया. तब लगता है कि 260 और 270 का स्कोर भी यहां बेहतर हो सकता है. बैटिंग खत्म होने के बाद हमारे मन में शक पैदा हुआ, लेकिन चेंजिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच भरोसा था.

मैच हमारे लिए काफी अहम था

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ कड़े संघर्ष के बाद मिली जीत को टीम के लिए शानदार बताते हुए कहा कि संघर्षपूर्ण मुकाबले में टीम को खासियतें बाहर लाने और हार की कगार पर होने के बाद भी जीत हासिल करने में मदद मिली. कोहली ने मैच के बाद कहा, “यह मैच हमारे लिए काफी अहम था, क्योंकि चीजें वैसी नहीं हो रही थीं, जैसी हमने योजना बनाई थी. यही वह समय होता है जब आपको अपनी खूबियां दिखाकर वापसी करनी होती है. ”

हमें पता है कि वे भूखे हैं

मोहम्‍मद शमी की तारीफ में कोहली ने कहा, “हर खिलाड़ी अपने लिए मौके का इंतजार करता है. शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया. वे गेंद को दूसरों से ज्यादा स्विंग करा रहे थे. हमें पता है कि वे भूखे हैं. ” कोहली ने कहा कि हम बुमराह को बुद्धिमानी से इस्तेमाल करना चाहते थे. जब वह शुरुआत में ही एक या दो विकेट लेता है तो उसकी लय बन जाती है. लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो हम कोशिश करते हैं कि विपक्षी टीम यह देखती रही कि बुमराह के कितने ओवर बाकी हैं.

First Published: Jun 23, 2019 11:18:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो