logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind Vs Afg: विराट कोहली को सताने लगा था हार का डर, और तभी हो गया ऐसा..

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में अफगानिस्‍तान को हराने में टीम इंडिया के धुरंधरों के पसीने निकल गए.

Updated on: 24 Jun 2019, 06:27 AM

highlights

  • 8 विकेट खोकर महज 224 रन ही बना सकी टीम इंडिया
  • शमी की हैट्रिक के चलते भारतीय टीम ने 11 रन से जीत दर्ज की
  • बैटिंग खत्म होने के बाद हमारे मन में शक पैदा हुआः कोहली

नई दिल्‍ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में अफगानिस्‍तान को हराने में टीम इंडिया के धुरंधरों के पसीने निकल गए. लो स्कोरिंग इस मैच में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी और आखिरी ओवर में मोहम्‍मद शमी की मैच जिताऊ हैट्रिक ने भारत की हार को जीत में बदल दिया. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मिली इस संघर्षपूर्ण जीत के पीछे कप्‍तान विराट कोहली ने जो बताया वह वाकई चौंकाने वाला था. विराट कोहली ने बताया कि एक बार उन्‍हें भी लगने लगा कि वह मैच हार जाएंगे.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

शनिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम की धीमी पिच पर संघर्ष करती दिखी और अफगानी गेंदबाजों के सामने 8 विकेट खोकर महज 224 रन ही बना सकी. लो स्कोर मैच का दबाव विराट कोहली पर साफ देखने को मिला, जिन्होंने मैच के शुरुआती ओवर्स में ही डीआरएस लिया और खराब होने के बाद अंपायर से काफी देर तक निर्णय को लेकर बहस करते दिखे.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Afg: धोनी ने शमी के कान में फूंका यह मंत्र और हारी हुई बाजी जीत गई टीम इंडिया

भारत की ओर से बनाए गए 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने आखिरी ओवर तक भारतीय टीम की सांस रोक दी लेकिन आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक के चलते भारतीय टीम ने 11 रन से जीत दर्ज की.

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी पिच

भारतीय कप्तान कोहली ने मैच को दोनों टीमों के लिए विशेष बताते हुए कहा कि पिच के दोहरे मिजाज की वजह से इस पर स्ट्रोक खेलना बिल्कुल आसान नहीं था. हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन विकेट धीमा हो गया. तब लगता है कि 260 और 270 का स्कोर भी यहां बेहतर हो सकता है. बैटिंग खत्म होने के बाद हमारे मन में शक पैदा हुआ, लेकिन चेंजिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच भरोसा था.

मैच हमारे लिए काफी अहम था

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ कड़े संघर्ष के बाद मिली जीत को टीम के लिए शानदार बताते हुए कहा कि संघर्षपूर्ण मुकाबले में टीम को खासियतें बाहर लाने और हार की कगार पर होने के बाद भी जीत हासिल करने में मदद मिली. कोहली ने मैच के बाद कहा, “यह मैच हमारे लिए काफी अहम था, क्योंकि चीजें वैसी नहीं हो रही थीं, जैसी हमने योजना बनाई थी. यही वह समय होता है जब आपको अपनी खूबियां दिखाकर वापसी करनी होती है. ”

हमें पता है कि वे भूखे हैं

मोहम्‍मद शमी की तारीफ में कोहली ने कहा, “हर खिलाड़ी अपने लिए मौके का इंतजार करता है. शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया. वे गेंद को दूसरों से ज्यादा स्विंग करा रहे थे. हमें पता है कि वे भूखे हैं. ” कोहली ने कहा कि हम बुमराह को बुद्धिमानी से इस्तेमाल करना चाहते थे. जब वह शुरुआत में ही एक या दो विकेट लेता है तो उसकी लय बन जाती है. लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो हम कोशिश करते हैं कि विपक्षी टीम यह देखती रही कि बुमराह के कितने ओवर बाकी हैं.