Cricket World Cup 2019: Team India की हार के बाद कप्तान विराट ने कही ये बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 07:13:19 AM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  विराट कोहली ने कीवी गेंदबाजों की तारीफ की
  •  भारत की ओर से जडेजा और धोनी ने दिखाया दम 
  •  हमें अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व : कोहली

नई दिल्‍ली:  

क्रिकेट विश्व कप-2019 (Cricket World Cup 2019) में बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से शिकस्त देकर फाइनल मुकाबले के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है. इस मुकाबले में शिकस्त के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा है कि, कीवी गेंदबाजों ने भारतीय पारी पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा था जिसका परिणाम उन्हें जीत के रूप में मिला और वो क्रिकेट विश्वकप 2019 के फाइनल में पहुंचे हैं. आपको बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था. यह मुकाबला बारिश से बाधित होने की वजह से दो दिनों में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए 50 ओवरों में 240 रन बनाने थे लेकिन टीम इंडिया 49.3 ओवरों में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और कीवी टीम ने यह मुकाबला 18 रनों से जीत लिया.

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस जीत का श्रेय कीवी गेंदबाजों को जाता है. उन्होंने नई गेंद से सही लाइन और लेंथ से सटीक जगहों पर गेंदबाजी की. विराट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह कीवी टीम के गेंदबाजों की बेहतरीन योग्यता का उदाहरण था. उन्होंने आगे कहा कि न्यूजीलैंड की टीम इस जीत की हकदार थी. उन्होंने हमेशा भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा. विराट ने भारतीय बल्लेबाजी को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि हमारा शॉट्स का चयन और बेहतर हो सकता था.

यह भी पढ़ें-Cricket World Cup 2019 : हार के बाद भी कीवी कप्तान ने की टीम इंडिया की तारीफ, जानिए वजह 

विराट कोहली ने कहा हमने अच्छी क्रिकेट खेली. जिस तरह से हमने पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है मुझे उस पर गर्व है. भारत ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने शीर्ष तीन विकेट महज पांच रनों पर खो दिए थे. 92 रनों पर भारतीय टीम छह विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी. लेकिन इस स्थिति से भी रवींद्र जडेजा (77) और महेंद्र सिंह धोनी (50) ने टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया, लेकिन अंत में बोल्ट ने जडेजा और मार्टिन गुप्टिल ने डायरेक्ट हिट से धोनी को आउट कर भारत को हार की तरफ धकेल दिया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने दुनिया को दिखाया कि उनके खिलाड़ी किसी भी मैच को कभी भी अपने पक्ष में पलटने की क्षमता रखते हैं.

यह भी पढ़ें- Cricket World Cup 2019 : विश्व कप में जडेजा-धोनी की ऐतिहासिक साझेदारी, 18 रनों से मिली मात

First Published: Jul 10, 2019 10:48:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो