logo-image

एक समय तो मैच फंस ही गया था, विराट कोहली ने की बांग्लादेशी बल्‍लेबाजों की तारीफ

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 66 और मोहम्मद सैफउद्दीन ने नाबाद 51 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

Updated on: 03 Jul 2019, 08:32 AM

highlights

  • कोहली बोले, अंतिम गेंद फेंके जाने तक मैच में था बांग्‍लादेश
  • टूर्नामेंट में लाजबाब क्रिकेट खेली बांग्‍लादेश की टीम ने 
  • अंकतालिका में टीम को क्‍वालीफाई देखना सुखद अहसास 

बर्मिंघम:

भारतीय टीम ने बेशक मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के मुकाबले में बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया हो लेकिन यह जीत उसे आसानी से नहीं मिली क्योंकि बांग्लादेश ऑल आउट न होने से पहले तक मैच में थी. भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात को माना है और बांग्लादेश के इस विश्व कप में प्रदर्शन की तारीफ की है. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 66 और मोहम्मद सैफउद्दीन ने नाबाद 51 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. जसप्रीत बुमराह ने 48वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर बांग्लादेश को हार सौंपी.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: बांग्लादेश को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, 28 रनों से हराया

मैच के बाद कोहली ने कहा, "बांग्लागेश ने इस टूर्नामेंट में लाजवाब क्रिकेट खेली है. जब तक आखिरी गेंद फेंकी गई तब तक वह मैच में थी. उन्होंने सकारात्मकता से बल्लेबाजी की." भारत ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है. भारत से पहले मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. कोहली ने इस पर कहा, "अंकतालिका में आपके नाम के सामने क्वालीफाई लिखा होना देखना सुखद अहसास है। यह हमें अच्छी मानसिकता में रखेगा."

भारत के लिए इस मैच में 104 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए. रोहित के बारे में कप्तान ने कहा, "मैं उन्हें काफी लंबे समय से देख रहा हूं और इसलिए कह सकता हूं कि वह वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. जब वह इस तरह से खेलते हैं तो सभी को बहुत खुशी होती है."

यह भी पढ़ें : World Cup: बर्मिंघम में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

चार विकेट लेने वाले बुमराह पर कोहली ने कहा, "उनके ओवर हमारे लिए हमेशा से अहम रहे हैं इसलिए हम उन्हें हमेशा चार ओवरों के बाद रोक लेते हैं. वह विश्व स्तर के गेंदबाज हैं और जानते हैं कि कब क्या करना है."