logo-image

श्रीलंका पर धमाकेदार जीत के बाद कप्तान कोहली बोले, ऐसी विराट जीत तो सोची भी नहीं थी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्होंने लीग दौर में 7-1 के स्कोर के बारे में नहीं सोचा था. भारत को लीग दौर में सिर्फ एक हार इंग्लैंड से मिली, जबकि सात मैच में उसे जीत हासिल हुई.

Updated on: 07 Jul 2019, 08:53 AM

highlights

  • भारत को लीग दौर में सिर्फ एक हार इंग्लैंड से मिली, जबकि सात में जीत हुई है.
  • टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 9 जुलाई को भिड़ेगी.
  • अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रिलया के बीच दूसरा सेमीफाइनल होगा.

नई दिल्ली.:

आईसीसी विश्व कप-2019 के लीग दौर में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्होंने लीग दौर में 7-1 के स्कोर के बारे में नहीं सोचा था. भारत को लीग दौर में सिर्फ एक हार इंग्लैंड से मिली, जबकि सात मैच में उसे जीत हासिल हुई. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच उसका बारिश के कारण धुल गया था. गौरतलब है कि लीग दौर के आखिरी मैच में शनिवार को भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: लीडस में हिटमैन ने तोड़ा खुद का यह बड़ा रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

अभी और अच्छे प्रदर्शन की दरकार
मैच के बाद कोहली ने कहा, 'हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते थे लेकिन हमने 7-1 की उम्मीद नहीं की थी. भारत के लिए इस तरह से एक साथ होकर खेलना सम्मान की बात है. सेमीफाइनल के लिए लगभग सभी चीजें तय हो गई हैं, लेकिन हम एक ही तरह की टीम नहीं बनना चाहते. हमें अगले दिन फिर शुरुआत करनी होगी और शानदार प्रदर्शन करना होगा.'

यह भी पढ़ेंः World Cup: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत
सेमीफाइनल में भिड़ने वाली टीम को लेकर कोहली ने कहा, 'हमारे लिए विपक्षी टीम मायने नहीं रखती क्योंकि अगर हम अच्छा नहीं खेलेंगे तो हर कोई हमें हरा सकता है और हम अच्छा खेलेंगे तो हम किसी को भी हरा सकते हैं.' गौरतलब है कि अंक तालिका में सबसे ऊपरी पायदान पर विराजमान टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 9 जुलाई को भिड़ेगी. दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को एक उलट-फेर भरे मैच में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रिलया के बीच दूसरा सेमीफाइनल होगा.