logo-image

World Cup:विराट कोहली का दिल मांगे मोर, रोहित शर्मा से दो और शतक की उम्‍मीद

भारत को सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचाने में अहम योगदान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)का रहा है. रोहित ने अभी तक आठ मैचों में पांच शतकों की मदद से 647 रन बनाए हैं.

Updated on: 09 Jul 2019, 07:46 AM

highlights

  • कोहली भी इस विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक जमा चुके हैं.
  • रोहित ने अभी तक आठ मैचों में पांच शतकों की मदद से 647 रन बनाए हैं
  • कोहली बोले, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा

मैनचेस्टर:

भारतीय टीम लगातार तीसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचने में सफल रही है. इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी इस विश्व कप-2019 में भारत को पहले सेमीफाइनल (World cup Semi final) में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है. भारत को सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचाने में अहम योगदान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)का रहा है. रोहित ने अभी तक आठ मैचों में पांच शतकों की मदद से 647 रन बनाए हैं. कोहली (Virat Kohli) को उम्मीद है कि मुंबई का यह बल्लेबाज अगले दो मैचों में भी शतक जमाएगा और भारत को विश्व कप दिलाएगा.

मैच से पहले कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "एक कप्तान के तौर पर मैंने इस विश्व कप में जिस तरह का रोल निभाया है वो अच्छा है. मैं हर वो रोल निभाने को तैयार हूं जो टीम मुझसे चाहती है. यह अच्छा है कि रोहित निरंतर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. इसका मतलब है कि पारी में देर से आने के कारण मुझे थोड़ा अलग रोल निभाना पड़ रहा है जो मध्य ओवरों को संभालना है और हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, धोनी को उनका खेल खेलने के लिए स्वतंत्र छोड़ना है. "

यह भी पढ़ेंः रायशुमारीः विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, सामने होगी ये टीम

कप्तान ने कहा, "निजी रिकार्ड ऐसे हैं कि जिन पर कोई खिलाड़ी ध्यान नहीं देता. रोहित ने भी पिछले मैच के बाद यही बात कही थी. वह सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा है और इस प्रक्रिया में विशेष चीजें हो रही हैं. " कोहली (Virat Kohli) भी इस विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक जमा चुके हैं. कोहली (Virat Kohli) और रोहित चाहेंगे कि उनका यह फॉर्म 14 जुलाई तक जारी रहे.

यह भी पढ़ेंः IND Vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी कर सकते हैं विराट कोहली! प्रेस कॉन्‍फ्रेस में कही ये बात..

उन्होंने कहा, "इसलिए मुझे लगता है कि टीम स्पोर्ट में आपको चीजों के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत होती है. मैं इस बात से खुश हूं कि मैं ऐसा कर रहा हूं और मैं उम्मीद करता हूं कि वह दो और शतक जमाएंगे ताकि हम दो और मैच जीत सकें. यह बेहतरीन उपलब्धि होगी. मैंने कभी नहीं देखा कि किसी ने एक टूर्नामेंट में पांच शतक जमाए हैं. विश्व कप में तो ज्यादा दबाव होता है और यहां वो बेहतरीन खेल रहे हैं. मेरे हिसाब से वे विश्व के शीर्ष वनडे खिलाड़ी हैं. "

यह भी पढ़ेंः World Cup: रोहित शर्मा जब तक भारत को विश्व कप न जीता दें, तब तक यूं ही चलती रहेगी गेंदबाजों की धुनाई

कोहली (Virat Kohli) से जब उनके रोल के बारे में और गहराई से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं समझ चुका हूं कि वनडे में आपका रोल बदल सकता है, यह निर्भर करता है कि आप किस समय बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. मैं एक छोर पकड़ कर खुश हूं और दूसरे खिलाड़ियों को 150, 160 और 200 तक पहुंचते देखना चाहता हूं. अंत में मैं तेजी से रन बना सकता हूं. " कोहली (Virat Kohli) ने साथ ही माना कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा, खासकर जब तब मौसम खराब हो.

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍य : World Cup 2019 में 250 से ज्यादा रन जीत की गारंटी, जानें कैसे

कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "न्यूजीलैंड का गेंदबाजी आक्रमण हमेशा से संतुलित रहा है. उनके तेज गेंदबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मिशेल सैंटनर मध्य के ओवरों में अपनी योग्यता से काफी नियंत्रण लेकर आ रहे हैं. वो एक ऐसी टीम है जो हमेशा से निरंतर अच्छा करती आई है. इसलिए हम जानते हैं कि हमें उनके सामने बेहद अनुशासन में रहना होगा साथ ही सही क्रिकेट भी खेलनी होगी क्योंकि वह अच्छी लाइन और लैंग्थ पर गेंदबाजी कर रहे हैं. "

यह भी पढ़ेंः IND Vs NZ: इस विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड से हर क्षेत्र में भारी रही टीम इंडिया, लेकिन डराता है इतिहास

कोहली (Virat Kohli) से जब भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से, हमारा गेंदबाजी आक्रमण अगर इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ नहीं है तो उसके करीब तो है. मुझे लगता है कि हमने जिस तरह से दो कम स्कोर वाले मैचों में गेंदबाजी की है वो शानदार है. वहां खिलाड़ियों ने बताया है कि वह क्या कर सकते हैं. "