logo-image

पाकिस्तान के कहर से लेकर क्रिस गेल के U-Turn तक, पढ़ें आज के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

खुद को यूनिवर्सल बॉस कहने वाले वेस्टइंडीज (West indies) के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ा यू टर्न लिया है.

Updated on: 26 Jun 2019, 07:29 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 33वें मैच में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं. बर्मिंघम के ऐजबेस्टन में खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड टीम का टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से धवस्त हो गया. मोहम्मद आमिर के बाद शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. नतीजन 12.3 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 43/4 हो गया.

1. World Cup, NZ vs PAK Live: न्यूजीलैंड का 5वां विकेट गिरा, केन विलियमसन 41 रन बनाकर आउट

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 33वें मैच में आज न्यूजीलैंड को मुकाबला पाकिस्तान के साथ बर्मिंघम के ऐजबेस्टन में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. बारिश की वजह से मैदान गीला होने के कारण मैच एक घंटा देरी से शुरू हो रहा है. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्तान के हौसले बुलंद हैं, जबकि न्यूजीलैंड अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है. जहां एक ओर पाकिस्तान आज के मैच में न्यूजीलैंड को हराकर उनका विजय रथ रोक कर सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगा तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड अपनी जीत का सिलसिला लगातार जारी रखने की कोशिश करेगा.

2. World Cup: पाकिस्तान को बाहर करने के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका से जान बूझकर हारेगा भारत- पाक पूर्व क्रिकेटर

इंग्लैंड (England) में जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) अपने आखिरी मुकाम की ओर बढ़ चला है. जहां एक ओर भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंचती नजर आ रही है वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की टीम दूसरी टीमों के खराब प्रदर्शन और अच्छी किस्मत की बदौलत सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह देख रही है. पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम अपने अच्छे प्रदर्शन से ज्यादा दूसरों के खराब प्रदर्शन के दम पर अंतिम 4 में पहुंच सकती है. इसी कड़ी में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज बासित अली (Basit Ali) ने बेहद अजीबोगरीब बयान दे डाला. बासित अली (Basit Ali) ने एक न्यूज चैनल पर कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) टीम तो अपने मैच जीत जाएगी लेकिन उसे खतरा टीम इंडिया से है, जो बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ जानबूझकर खराब खेलेगी और मैच हार जाएगी.

3. World Cup: वहाब रियाज ने मोहम्मद आमिर के साथ रिश्तों को लेकर कही ये बात

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत के हाथों हारने के बाद पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया. पाकिस्तान की जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है. क्रिकेट फैंस को इन दोनों तेज गेंदबाजों के आपसी रिश्तों को लेकर जानने की काफी इच्छाएं थीं और उनके जवाब भी आ गए हैं. वहाब ने बताया कि उनकी मोहम्मद आमिर के साथ काफी अच्छी दोस्ती है. वहाब ने बताया कि वे दोनों एक-दूसरे की गेंदबाजी में सुधार लाने के लिए आपस में सलाह-मशविरा भी करते रहते हैं.

4. World Cup: संन्यास पर क्रिस गेल ने लिया यू-टर्न, बताया कब लेंगे रिटायरमेंट

खुद को यूनिवर्सल बॉस कहने वाले वेस्टइंडीज (West indies) के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ा यू टर्न लिया है. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि वह भारत के खिलाफ अगस्त-सितंबर में होने वाली घरेलू टेस्ट श्रृंखला के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इससे पहले क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कहा था कि वह विश्व कप (World Cup) के बाद क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले लेंगे.

5. World Cup: तो क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला तय करेगा धोनी का भविष्य?

भारतीय टीम आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप (World Cup) के अपने छठे लीग मैच में गुरुवार को यहां जब वेस्टइंडीज (West indies) की खतरनाक टीम से भिड़ेगी तो टीम प्रबंधन की मुख्य चिंता महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बल्लेबाजी और उनका बल्लेबाजी क्रम होगी. लीग चरण अपने अंत की ओर बढ़ रहा है और ऐसे में भारत एक और जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा. हालांकि यह कहना जितना आसान है, उसे करना उतना आसान नहीं होगा. वेस्टइंडीज (West indies) की टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है और वह बाकी मैचों में अन्य टीमों का समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी.