BREAKING NEWS
  • अपनी ही सरकार की अफसरशाही से परेशान कांग्रेस विधायक, मुख्यमंत्री से मिलकर लगाई गुहार- Read More »
  • Rupee Open Today 16th Oct 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव- Read More »
  • PMC Bank : महिला खाताधारक ने की आत्‍महत्‍या, पुलिस ने बताया इस वजह से की खुदकुशी- Read More »

इंग्लैंड-विंडीज मुकाबले से लेकर सचिन तेंदुलकर के गुस्से तक, पढ़ें आज के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

Sunil Chaurasia  |   Updated On : June 14, 2019 08:00:57 PM
image courtesy- virat kohli/ twitter

image courtesy- virat kohli/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 19वां मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन के हैम्पशायर बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की पूरी टीम 44.4 ओवर में 212 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड को 213 रनों का आसान-सा लक्ष्य मिला है. इसके अलावा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बैट बनाने वाली कंपनी स्पार्टन के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है.

1. World Cup, ENG vs WI Live: क्रीज पर चिपक कर बैटिंग कर रहे हैं इंग्लैंड के बल्लेबाज, विकेट के लिए तरसा विंडीज

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 19वां मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन के हैम्पशायर बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की पूरी टीम 44.4 ओवर में 212 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मैच में इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. आंद्रे रसेल, इविन लुइस और शेनन गैब्रिएल को एशले नर्स, डारेन ब्रावो और केमर रोच की जगह टीम में शामिल किया गया है.

2. सचिन तेंदुलकर बैट बनाने वाली कंपनी Spartan के खिलाफ ठोका मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बल्ले बनाने वाली कंपनी स्पार्टन (Spartan) पर 20 लाख डॉलर न चुकाने पर मामला दर्ज कराया है. सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई अदालत में केस दर्ज कराया है, जिसमें उन्होंने सिडनी स्थित कंपनी पर आरोप लगाया है कि कंपनी ने उन्हें वो रकम नहीं दी है. इस मामले की सुनवाई 26 जून को सिडनी की अदालत में होनी है. तेंदुलकर और कंपनी के बीच जुलाई 2016 में एक करार हुआ था जिसके तहत कंपनी हर साल सचिन को 10 लाख डॉलर देने वाली थी जिसके बदले में वह सचिन की फोटो अपने उत्पाद बेचने के लिए उपयोग करना चाहती थी.

3. Video, World Cup: लंदन की सड़कों पर बजा 'लॉलीपॉप लागेलु'? जमकर नाचे देश-विदेश के सैकड़ों लोग

इंग्लैंड में जारी विश्व कप के दौरान हो रही जोरदार बारिश को लेकर क्रिकेट फैंस द्वारा बनाए जा रहे अजीबो-गरीब मीम्स सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. इसी बीच इंग्लैंड की सड़कों पर बनी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो विश्व कप के दौरान लंदन की सड़क पर किसी भारतीय क्रिकेट फैन द्वारा रिकॉर्ड किया गया है. वीडियो में आप देखेंगे कि एक मोबाइल डीजे के पीछे हमारा तिरंगा लगा हुआ है. इतना ही नहीं डीजे ऑपरेटर भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक पवन सिंह का सुप्रसिद्ध गाना 'लॉलीपॉप लागेलु' बजा रहा है, जिस पर वहां मौजूद सैकड़ों लोग जमकर ठुमके लगा रहे हैं. वीडियो में भोजपुरी गाने पर नाच रहे लोगों में केवल भारतीय ही नहीं बल्कि देश-विदेश के भी कई लोग हैं, जो गाना गाने के साथ-साथ ठुमके भी लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के बाद का बताया जा रहा है. तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ये वीडियो इंग्लैंड में हो रहे विश्व कप के दौरान का नहीं बल्कि जर्मनी की राजधानी बर्लिन का है. जहां बर्लिन कार्निवल मनाया जा रहा है. न्यूज स्टेट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

4. World Cup: ICC के घटिया इंतजाम, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उठानी पड़ रही है ये मुसीबत

हर गुजरते दिन के साथ 2019 विश्व कप की तैयारियों को लेकर आईसीसी की कमी सामने आती जा रही है. ऐसे में जबकि बारिश के दौरान मैदान को पूरी तरह ढकने की असमर्थता की बात सामने आ रही है, एक अन्य मसले के कारण आईसीसी की फजीहत हो रही है. ऐसा पता चला है कि आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों को प्राइवेट जिम में वर्कआउट करने को कहा है कि क्योंकि वे जिन होटलों में रह रहे हैं, उनमें वर्कआउट करने के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों के लिए बुक किए गए होटलों के जिम में उनकी जरूरतों के लिहाज से पर्याप्त इक्वीपमेंट नहीं हैं और इसीलिए भारतीय खिलाड़ियों को प्राइवेट जिम में वर्कआउट करने के लिए अलग से पास मुहैया कराया गया है.

5. World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए दर्शक बेकाबू, 60-60 हजार रुपये में खरीद रहे हैं मैच की टिकट

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 मुकाबले के टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई. साल 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम कूटनीतिक कारणों से सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में आमने-सामने हो पाती हैं. ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं और इसी कारण इस 'महामुकाबले' के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगीं.

First Published: Jun 14, 2019 08:00:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो