logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ICC World Cup 2019: इस तरह से विश्व कप में अपना पहला मैच जीत सकती हैै टीम इंडिया, कोहली ला सकते हैं विश्व कप

टीम इंडिया का विश्व कप (World Cup 2019) में पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से 5 जून 2019 को होना है.

Updated on: 02 Jun 2019, 09:56 AM

highlights

  • टीम इंडिया का विश्व कप (World Cup 2019) में पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से 5 जून 2019 को होना है.
  • यह मैच पर खेला जाना है और इसका प्रसारण भारतीय समयानुसार 3 बजे से शुरू होगा.
  • टीम इंडिया मस्त माहौल में वर्ल्ड कप अभियान की तैयारी कर रही है. अच्छी बात ये है कि सभी खिलाड़ी फिट हैं. 

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर सुनील गवास्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया के पहले मैच से पहले कहा है कि जीत-हार पिच पर निर्भर करेगा. अगर पिच पर हरियाली नहीं है और डे मैच में टीम इंडिया पहले फील्डिंग करती है तो Indian Cricket Team मैच जीत सकती है. टीम इंडिया का विश्व कप (World Cup 2019) में पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से 5 जून 2019 को होना है. यह मैच पर खेला जाना है और इसका प्रसारण भारतीय समयानुसार 3 बजे से शुरू होगा.

बता दें कि ग्रेट गावस्कर ने पहले ही कहा था कि विराट कोहली वर्ल्ड कप लाएंगे. गौरतलब है कि 25 जून 1983 को भारत ने लॉर्ड्स में इतिहास रचा था. अब 14 जुलाई 2019 को इतिहास दोहराने का मौका है. बता दें कि लंदन में मौसम बदला रहा है. अब यहां धूप निकल रही है. अगर इसी तरह का मौसम रहा तो टीम इंडिया के लिए अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें: World Cup: पहले मैच से पहले ही टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर? इंग्लैंड से आई डरावनी तस्वीरें

टीम इंडिया मस्त माहौल में वर्ल्ड कप अभियान की तैयारी कर रही है. अच्छी बात ये है कि सभी खिलाड़ी फिट हैं. मोन्टाज में प्रैक्टिस के दौरान हर कमजोर कड़ियों को जोड़ा जा रहा है. वैसे तो टीम इंडिया पूरे जोश में है. राहुल जबरदस्त फॉर्म में हैं और धोनी पूरे लय में आ चुके हैं. वहीं, हार्दिक भी विरोधी टीम का बैंड बजाने के लिए कमर कसकर तैयार हैं. सभी टीमों को विश्व कप में धूल चटाने के लिए टीम इंडिया फील्डिंग प्रैक्टिस पर ज्यादा फोकस कर रही है. 

टीम इंडिया को अगर थोड़ी दिक्कत है भी तो सलामी जोड़ी को लेकर है. जो इंग्लैंड की आबोहवा में अभी तक सेट नहीं हो पाए हैं. दोनों प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा था, लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज बड़े मौके पर गियर बदलना बखूबी जानते हैं.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: इस पूर्व क्रिकेटर ने विश्व कप के हर मैच की भविष्यवाणी की, टीम इंडिया का होगा ये हाल

टीम इंडिया ने पेंटबॉल खेलकर बिताया वक्त

इससे पहले शुक्रवार को टीम इंडिया ने नेट्स में नहीं, बल्कि साउथैंप्टन में पेंटबॉल खेलकर वक्त बिताया. BCCI ने इन खिलाड़ियों की तस्वीरें भी शेयर की. पेंटबॉल टीम एक्टिविटी और टीम बॉन्डिंग के लिए अच्छा माना जाता है. हालांकि क्रिकेट फैन्स ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने 2017 में एशेज सीरीज से पहले यह खेला खेला था.

इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कैलिस को भरोसा है कि उनकी टीम उम्मीदों पर खरी उतरेगी. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मुकाबले में खेलना आसान नहीं था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में इस टूर्नामेंट में काफी आगे तक जाने की काबिलियत है. पहले मैच में ऐसी कोई गलती नहीं हुई, जिसे सुधारा ना जा सके.
इधर, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस ने साफ कहा कि पाकिस्तान को दावेदारों से बाहर रखना मूर्खता होगी. पाकिस्तान को वेस्टइंडीज़ के हाथों अपने पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वकार का मानना है कि इस बार टूर्नामेंट का सफर काफी लंबा है और पाकिस्तान 1992 की तरह पलटवार जरूर करेगा.

वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर ने उम्मीद जताई है कि क्रिस गेल और आंद्रे रसेल अगले मैच से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे. होल्डर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले 5 दिन का आराम दोनों स्टार खिलाड़ियों को पूरी तरह फिट कर देगा. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रसेल के घुटने में चोट लग गई थी, जबकि गेल को रन लेते वक्त भागने में दिक्कत हो रही थी.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी का सेहरा आईपीएल के सिर बांधा है. फिंच ने कहा कि अरसे बाद इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ तालमेल बैठाने के लिए दोनों के पास वक्त कम था, लेकिन आईपीएल की वजह से तैयारियां जल्दी दुरुस्त हो गईं.