World Cup 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

News State Bureau  |   Updated On : June 19, 2019 05:22:01 PM
शिखर धवन (फाइल फोटो)

शिखर धवन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर हुए
  •  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हुए थे चोटिल
  •  पैट कमिंस की गेंद से अंगूठे में फ्रैक्चर

नई दिल्ली:  

ICC world cup 2019 में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhwan) चोट के चलते अनफिट हो गए हैं. उन्हें विश्वकप 2019 (World Cup 2019) से बाहर बैठा दिया गया है. उनकी जगह अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लेंगे. शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में चोट लगी थी. शिखर धवन को ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी 117 गेंदों की 109 रन की तूफानी पारी के दौरान पैट कमिंस की एक उठती हुई गेंद अंगूठे पर लगने से लगी थी. बाद में हुए स्कैन में धवन के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर की पुष्टि हुई थी. इस चोट की वजह से धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में टीम इंडिया की हिस्सा नहीं थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोट लगने के बाद शिखर धवन को शुरुआत में पहले 10 दिनों के लिए आराम दिया गया था, लेकिन जब वो अपने समय पर चोट से नहीं उबर पाए जिसकी वजह से उन्हें स्वदेश वापस लौटना होगा. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन ने अंगूठे में दर्द होने के बावजूद बल्लेबाजी जारी रखी थी. तेज दर्द के बाद भी शिखर मैदान से बाहर नहीं गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शिखर के विश्वकप से बाहर होने की पुष्टि कर दी है. इसके साथ ही अब यह भी तय हो गया है कि शिखर अब विश्वकप के बचे हुए मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहेंगे.  

                  

यह भी पढ़ें-अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी का कायल हुआ लॉर्ड्स, देखें Video

भुवनेश्वर को भी मांसपेशियों में खिंचाव
ICC world cup 2019 इंग्लैंड में खेला जा रहा है. 12वें विश्व कप में बारिश ने दर्शकों के कई मैचों का मजा किरकिरा किया इसी क्रम में टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों ने उन्हें और एक झटका दिया है. जैसे-जैसे विश्व कप आगे बढ़ रहा है टीम इंडिया को खिलाड़ियों की चोट की वजह से लगातार झटके पे झटका लगाता ही जा रहा है. पहले शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते टीम से बाहर हो गए थे अब खबर आ रही है कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मांसपेशियों के खिंचाव के चलते फिट नहीं हैं हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ कि वो टीम में बने रहेंगे या फिर अगले मैच में गेंदबाजी के लिए उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें-संन्यास लेने के बाद ये काम करना चाहते हैं युवराज सिंह, बीसीसीआई से मांगी इजाजत

First Published: Jun 19, 2019 04:26:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो