World Cup: शाकिब ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के लिए यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

News State Bureau  |   Updated On : June 25, 2019 06:29:51 AM
बांग्लादेश के लिए यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें शाकिब

बांग्लादेश के लिए यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें शाकिब (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश (Bangladesh) ने सोमवार को यहां रोज बाउल मैदान पर जारी विश्व कप (World Cup) के मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ सात विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए. रहीम ने 83 और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने 51 रनों को अहम योगदान दिया. इसके साथ ही शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने विश्व कप (World Cup) में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) विश्व कप (World Cup) में 1000 रन बनाने वाले पहले बांग्लादेश (Bangladesh) बल्लेबाज बन गए हैं. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दुनिया के नम्बर-1 ऑलराउंडर हैं. 

और पढ़ें: World Cup: माइकल क्लार्क ने बताया भारत की जीत का राज, कहा- इस खिलाड़ी से रहें सावधान

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने सोमवार को यहां के रोस बाउल मैदान पर अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ 51 रनों की खेली. इस विश्व कप (World Cup) में दो शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं.

अपनी 51 रनों की पारी के दौरान 35 का स्कोर छूते ही शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपने देश के लिए विश्व कप (World Cup) में 1000 रनों का आंकड़ा पार किया.

और पढ़ें: World Cup: शोएब अख्तर के निशाने पर सरफराज ने दिया जवाब, कहा- टीवी पर बैठकर....

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की शुरुआत अच्छी नहीं रही बावजूद इसके वह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. अफगानिस्तान (Afghanistan) की ओर से मुजीब उर रहमान ने तीन और कप्तान गुलबदीन नैब ने दो विकेट लिया. मोहम्मद नबी और दौलत जादरान को एक-एक विकेट मिला.

First Published: Jun 24, 2019 09:47:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो