logo-image

धोनी की आलोचना पर घिरे संजय मांजरेकर ने अब रवींद्र जडेजा के लिए कही ऐसी बात

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप (Cricket World Cup 2019) में बांग्‍लादेश के खिलाफ बैटिंग के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करना पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को भारी पड़ गया.

Updated on: 04 Jul 2019, 10:26 AM

नई दिल्‍ली:

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप (Cricket World Cup 2019) में बांग्‍लादेश के खिलाफ बैटिंग के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करना पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को भारी पड़ गया. सोशल मीडिया पर मांजरेकर Troll होने लगे. अभी यह ट्रोलिंग चलही रही थी कि उन्‍होंने रवींद्र जडेजा को लेकर टिप्‍पणी कर दी. रविंद्र जडेजा भले ही इस विश्व कप में कोई मैच अब तक न खेले हों, लेकिन वो कुछ मैचों में बतौर सब्सिट्यूट फील्डर मैदान पर उतर चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया को पहली सफलता 160 रन पर मिली थी. तब राहुल की जगह फील्डिंग कर रहे जडेजा ने ही 60 रन पर जेसन रॉय का बेहद मुश्किल कैच पकड़ा था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जडेजा ने बेहतरीन फील्डिंग की थी.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटटेटर संजय मांजरेकर ने कहा था, "मैं 50 ओवर के मैच में ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग XI में नहीं देखना चाहते जो किश्तों में परफॉर्म करता हो. जडेजा भी वनडे में इसी स्थिति में हैं. टेस्ट मैच में, वह विशुद्ध रूप से एक गेंदबाज हैं लेकिन 50 ओवर के मैच में मैं एक बल्लेबाज और स्पिनर को प्राथमिकता दूंगा." लगता है जडेजा को मांजरेकर की यह बात बुरी लगी और उन्होंने अब सीधे हमला किया है.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: ..तो इसलिए टीम इंडिया है इस विश्‍व कप की प्रबल दावेदार

दिलचस्प बात यह है कि जडेजा ने अपने पहले ट्वीट में 'दो बार' के बजाय 'ट्विस्ट' लिखा, लेकिन विषय की गंभीरता को देखते हुए, उन्होंने अपना पहला ट्वीट डिलीट कर दिया, और नए ट्वीट में सुधार के साथ आए.

बता दें जडेजा विश्वकप 2019 की 15 सदस्यीय टीम में जरूर हैं लेकिन उन्हें एक बार भी मौका नहीं दिया गया. इंग्लैंड से टीम इंडिया को मिली हार के बाद भारतीय टीम के बैटिंग कोच संजय बांगर ने जडेजा को बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ग्यारह में शामिल करने के संकेत दिए थे. हालांकि बाद में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया.

इससे पहले कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने धोनी की स्‍ट्राइक रेट पर सवाल उठाए थे, उसके बाद क्रिकेट फैंस ने उनकी जमकर क्‍लास लगा दी. सोशल मीडिया पर कई यूजरों ने मांजरेकर और धोनी के क्रिकेट रिकॉर्ड की तुलना करते हुए उनके रिकॉर्ड पर सवाल उठा दिए. मसलन एक यूजर ने लिखा कि मांजरेकर ने जितने वनडे मैच खेले हैं, धोनी ने उतनी हॉफ सेंचुरी लगाई है.

यह भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड खतरे में, इन खिलाड़ियों की है नजर, जानें हर विश्‍व कप में कौन था टॉप स्‍कोरर

कई यूजरों ने मांजरेकर की क्रिकेट कमेंट्री पर सवालिया निशान लगाते हुए उनको वापस भारत भेजने की बात कही. कुछ यूजरों ने तो ये तक लिखा कि जब मांजरेकर कमेंट्री करते हैं तो वे टीवी को म्‍यूट कर देते हैं.

यह भी पढ़ेंः World Cup: धीमी बैटिंग की वजह से चुभने लगे हैं धोनी, तेंदुलकर ने बचाव में कह दी ये बात

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी महज 2 ओवर के लिए ही बाहर गए थे. जैसे ही 14वें ओवर में धोनी मैदान पर वापस आए फैंस को थोड़ा सा सुकून फील हुआ. धोनी को लेकर हर किसी के मन में अब भी यह सवाल है कि क्या माही पूरी तरह फिट हैं. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में धोनी का अंगूठा चोटिल हो गया था. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि धोनी किन कारणों से 2 ओवर के लिए बाहर गए थे.