BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

संजय मांजरेकर ने अब टीम इंडिया का बनाया मजाक, ट्वीट के बाद भड़के फैंस

News State Bureau  |   Updated On : July 07, 2019 07:24:56 PM
संजय मांजरेकर का फाइल फोटो

संजय मांजरेकर का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

रविंद्र जडेजा पर टिप्‍पणी को लेकर ट्रोल हुए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे. इस बार उन्‍होंने टीम इंडिया का ही मजाक बना डाला. वह भी तब जब आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलकर विराट की सेना अंक तालिका में टॉप पर है और सेमी फाइनल में उसका मुकाबला 9 जुलाई को न्‍यूजीलैंड से है.

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. भारतीय टीम के प्रदर्शन को हर ओर सराहा जा रहा है, क्योंकि उसने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को बड़ी आसानी से हरा दिया. जबकि पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छा नतीजा साउथ अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया को हराना रहा है.

संजय मांजरेकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया, 'भारत ने इस वर्ल्ड कप में अबतक 7 मैच जीते हैं, लेकिन उनका सबसे अच्छा नतीजा साउथ अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया को हराना रहा.'

संजय मांजरेकर के इस ट्वीट के बाद फैंस भड़क गए और उन्होंने मांजरेकर के लिए डरपोक इंसान बता डाला. फैंस ने बीसीसीआई और स्टार स्पोर्ट्स से संजय मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से हटाने की मांग की.

इससे पहले संजय मांजरेकर ने बांग्लादेश और भारत के मुकाबले के दौरान भी रवींद्र जडेजा पर टिप्पणी कर डाली थी. बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान जब कमेंटेटर्स ने जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की राय रखी तो इस पर संजय मांजरेकर ने कहा कि मैं जडेजा जैसे खिलाड़ी को पसंद नहीं करता जो कि थोड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं.

संजय मांजरेकर को जवाब देते हुए जडेजा ने लिखा, 'मैंने फिर भी आपसे दोगुने मैच खेले हैं और मैं अब भी खेल रहा हूं. दूसरे लोगों ने जो हासिल किया है उसकी इज्जत करना सीखो. मैंने तुम्हारी फालतू बातें बहुत सुन ली हैं.' धोनी की बल्लेबाजी के दौरान भी संजय मांजरेकर की कमेंट्री पर कई फैंस ने सवाल खड़े किए थे.

रोहित शर्मा ने बताया था व्‍यक्‍तिगत मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और कमेंटेटर व पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay manjrekar) के बीच हुई जुबानी जंग को उनका व्यक्तिगत मामला बताया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग समय पर अलग-अलग प्रतिक्रिया व्यक्त करता है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'एक खिलाड़ी के लिए यह चुनौतीपूर्ण है. इस तरह की भटकाने वाली बातें होंगी, लेकिन हर व्यक्ति की राय अलग है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे उस घटना या स्थिति के बारे में कैसे सोचना चाहते हैं. मेरे लिए, जैसा कि मैंने अभी कहा, मैं चाहता हूं कि मैं इन सब चीजों से दूर रहूं और इंग्लैंड में इस खूबसूरत मौसम का आनंद लूं.'

यह भी पढ़ेंः क्‍या भारत दोहरा पाएगा 11 साल पहले का इतिहास, विराट-विलियम्‍सन में हुई थी सेमीफाइनल की जंग

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'मेरा परिवार भी यहीं है, इसलिए मैं यह कोशिश करता हूं कि मैं उन सब बातों की बजाय खुद पर ध्यान दूं क्योंकि जब तक आप खेलते रहेंगे तब तक ऐसी चीजें होती रहेंगी.'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'इसलिए आप इन सब चीजों से दूर रहना चाहते हैं क्योंकि आखिरकार हमारा काम यहां आना, अच्छी क्रिकेट खेलना और विश्व कप (World Cup) जीतना है. हम सब भी यह जानते हैं.' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'लेकिन, किसी के कान में लगातार चिल्लाते रहना सही नहीं है. इसलिए मुझे लगता है कि एक क्रिकेटर के रूप में हमें अपने काम पर ध्यान देना चाहिए.'

First Published: Jul 07, 2019 06:56:49 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो