logo-image

सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के छक्के से तुलना पर ICC को दिया जवाब

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के मैच में हसन अली की गेंद पर एक ऑफ स्टम्प के बाहर की गेंद पर स्लैश कर छक्का मारा

Updated on: 19 Jun 2019, 07:06 AM

highlights

  • आईसीसी ने एक ट्वीट किया कि, सचिन 2003 में और रोहित 2009 में- किसने बेहतर शॉट खेला
  • रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में 140 रनों की पारी खेली 
  • हसन अली की गेंद पर छक्का लगाकर महेंद्र सिंह धोनी को (355 छक्के) पीछे छोड़ दिया

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बीते रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के मैच में हसन अली की गेंद पर एक ऑफ स्टम्प के बाहर की गेंद पर स्लैश कर छक्का मारा. लोगों ने इस शॉट की तुलना 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ ही सचिन तेंदुलकर द्वारा शोएब मलिक की गेंद पर ऑफ स्टम्प के बाहर किए गए स्लैश से की. सचिन ने उस पर गेंद पर भी छक्का मारा था.

इस पर आईसीसी ने एक ट्वीट किया और लिखा कि, "सचिन 2003 में और रोहित 2009 में- किसने बेहतर शॉट खेला. " 

इस पर सचिन ने अपना जबाव दिया और लिखा, "हम दोनों भारत से हैं और एक ही शहर आमची मुंबई से हैं. इसलिए हैड्स मैं जीता और टेल्स तुम हारे. "

सचिन ने अख्तर पर वो शॉट सेंचुरियन में खेला था और रोहित ने हसन पर शॉट मैनचेस्टर में खेला. दोनों शॉट देखने में एक ही जैसे लग रहे थे. बता दें विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में 16 जून को भारत-पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के मैच में भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और 85 गेंदो में अपने करियर का 24वां और विश्व कप का तीसरा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 100 रन पूरे करने के लिए 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वनडे मैचो में यह उनका 24वां शतक है. इस विश्व कप (World Cup) में उनका यह दूसरा शतक है. वह इस विश्व कप (World Cup) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक भी लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Pak, World Cup 2019: रोहित का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में 140 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड बना लिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था जिन्होंने 107 रनों की पारी खेली थी.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

रोहित शर्मा ने विश्व कप में पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ 2015 में 137 रनों की पारी खेलकर पहला शतक लगाया था. बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 3 छक्के लगाए और इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनके छक्कों की संख्या 358 हो गई है. उन्होंने हसन अली की गेंद पर छक्का लगाकर महेंद्र सिंह धोनी को (355 छक्के) पीछे छोड़ दिया है.

(Input: IANS)