BREAKING NEWS
  • मायावती ने यूपी सरकार से पूछा- गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को क्यों- Read More »
  • अपनी ही सरकार की अफसरशाही से परेशान कांग्रेस विधायक, मुख्यमंत्री से मिलकर लगाई गुहार- Read More »
  • Rupee Open Today 16th Oct 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव- Read More »

शिखर धवन की जगह लेने गए ऋषभ पंत नहीं होंगे ड्रेसिंग रूम में, जानें क्‍यों?

News state Bureau  |   Updated On : June 15, 2019 10:26:04 AM
ऋषभ पंत, भारतीय क्रिकेटर (फाइल फोटो)

ऋषभ पंत, भारतीय क्रिकेटर (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्‍ड कप क्रिकेट 2019 (World Cup Cricket 2019) आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह लेने गए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ड्रेसिंग रूम में नहीं जा पाएंगे. शिखर धवन अभी आधिकारिक रूप से वर्ल्‍ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं, लिहाजा पंत को इंडियन ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट में आज भारत का मुकाबला न्‍यूजीलैंड से, बारिश न डाल दे खलल

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 16 जून को होने वाले हाई वोल्टेज मैच से पहले टीम से मैनचेस्टर में जुड़ेंगे. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी के अनुसार, 'टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बुलाया गया है.' हालांकि धवन के बारे में टीम प्रबंधन ने अंतिम फैसला नहीं किया है, लिहाजा ऋषभ पंत टीम से अभी नहीं जुड़ पाएंगे.

पिछले एक साल में ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट मैचों में पंत ने शतक भी जड़ा था और पिछले महीने खेले गए आईपीएल (IPL) में भी वे शानदार फॉर्म में थे.

यह भी पढ़ें : ICC World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा मजबूत : कपिल देव

पीटीआई के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा, 'मैच के दिन उसे ड्रेसिंग रूम में आने का मौका नहीं मिलेगा. आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के अनुसार सिर्फ चुने हुए खिलाड़ी ही टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं.'

सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने धवन के फिट नहीं हो पाने पर उनकी जगह पंत को टीम में शामिल करने की वकालत की थी. धवन बायें हाथ के अंगूठे में चोट के कारण 3 मैचों से बाहर हो चुके हैं. हालांकि, टीम के फील्डिंग कोच संजय बांगर ने बुधवार को कहा कि धवन 10 से 12 दिन में टीम में वापसी कर सकते हैं.

First Published: Jun 13, 2019 11:14:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो