logo-image

गजब का संयोग : पहली बार भारत की हार नहीं, जीत के लिए दुआ करेगा पाकिस्‍तान

अगर इंगलैंड इस मैच को जीत लेता है तो सेमीफाइनल में बने रहने की उसकी उम्‍मीदें बनी रहेंगी, जबकि पाकिस्‍तान की उम्‍मीदें खत्‍म हो जाएंगी.

Updated on: 30 Jun 2019, 01:30 PM

highlights

  • भारत से जीतने के बाद इंगलैंड की उम्‍मीदें रहेंगी जिंदा
  • इंगलैंड अपने दोनों मैच जीत ले तो पहुंच जाएगा अंतिम 4 में
  • पाकिस्‍तान को अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश से जीतना होगा 

नई दिल्‍ली:

वर्ल्‍ड कप में बने रहने के लिए इस बार पाकिस्‍तान के सामने अजब हालात पैदा हो गए हैं. हालत ऐसी हो गई है कि इस बार पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के अलावा पूरा पाकिस्‍तान पहली बार भारत की हार के लिए नहीं, बल्‍कि जीत की दुआ करेगा. रविवार को भारत और इंगलैंड के बीच मुकाबला होने वाला है. अगर इंगलैंड इस मैच को जीत लेता है तो सेमीफाइनल में बने रहने की उसकी उम्‍मीदें बनी रहेंगी, जबकि पाकिस्‍तान की उम्‍मीदें खत्‍म हो जाएंगी. इसी कारण पाकिस्‍तान इस मैच में भारत की जीत के लिए दुआ करेगा.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की जर्सी: BCCI और ICC के Tweet से क्रिकेट प्रेमियों का बढ़ा Confusion

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पाकिस्तान के प्रशसंकों से पूछा है कि पाकिस्तानी फैंस रविवार को होने वाले मैच में किसका समर्थन करेंगे- भारत का या इंगलैंड का. दरअसल, विश्व कप में जीत की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लिश टीम को अंतिम-4 में पहुंचने के लिए भारत के खिलाफ करो या मरो की स्थिति से गुजरना है.

हालांकि पाकिस्तान ने पिछले मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को जिंदा रखा है. साथ ही इंग्लैंड के माथे पर भी शिकन आ गई है. इंग्लैंड अभी अंकतालिका में चौथे नंबर पर है. उसे अभी न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ मैच खेलना है. दोनों मैच जीतने पर ही इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें : World Cup: जब मैदान पर मधुमक्खियों ने किया हमला, मैदान पर लेट कसरत करने लगे क्रिस मॉरिस

पाकिस्तान को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच खेलने हैं. दोनों में जीत हासिल करने के बाद उसके 11 अंक हो जाएंगे. वहीं इंग्लैंड दोनों मैच जीत लेती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. वहीं अगर श्रीलंका भी तीनों मैच जीत लेता है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.