BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

एमएस धोनी के जन्‍मदिन से पहले ICC ने दिया ये Gift, देखें Video

ANI  |   Updated On : July 07, 2019 02:04:17 PM
एमएस धोनी और विराट कोहली का फाइल फोटो

एमएस धोनी और विराट कोहली का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

कल यानी 7 जुलाई को एमएस धोनी अपना 38वां जन्‍मदिन मनाएंगे. धोनी के सम्‍मान में ICC ने एक Video क्‍लिप जारी कर बताया है कि एमएस धोनी ने कैसे भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया. एम.एस धोनी ने 2007 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शुरूआत की. उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में आईसीसी वर्ल्ड T- 20 और 2011 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में विश्व विजेता बनाया. 2010 में उन्होंने चैंपियंस लीग ट्वेंटी -20 का खिताब जिताया. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कैप्टन हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है.

आईसीसी ने VIDEO जारी करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि एक नाम जिसने इंडियन क्रिकेट को बदल दिया. एक नाम जिसने दुनिया के लाखों लोगों की प्रेरणा बना गया. वह हैं एम एस धोनी. यह केवल नाम ही नहीं बल्‍कि निर्विवाद विरासत है.

इस क्‍लिप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और दुनिया के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी नजर आ रहे हैं. विराट कोहली कहते हैं कि बाहर से आपको बाहर से देखकर यह कहना मुश्‍किल है कि आपके अंदर क्‍या चल रहा है. एमएस धोनी हमेशा शांत नजर आते हैं और आप उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं. वह मेरे कैप्‍टन थे और हमेशा मेरे कैटन रहेंगे. हमारी अंडरस्‍टैंडिंग काफी अच्‍छी है. मैं हमेशा उनके सुझावों को सुनता हूं और उन पर अमल भी करता हूं.

यह भी पढ़ेः संन्‍यास को लेकर एमएस धोनी ने तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या कहा, कब कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

धोनी के बारे में जसप्रीत बुमराह बताते हैं," जब 2016 में मैं टीम इंडिया का हिस्‍सा बना तो वह मेरे कप्‍तान थे. टीम उनके शांत स्‍वभाव से प्रेरित थी, वह हमेशा से मदद के लिए तैयार रहते थे." वीडियो के शुरू में ही इंग्‍लैंड के विकेट कीपर जोस बटलर धोनी को मिस्‍टर कूल कहते हैं और उन्‍हें अपना आइडियल बताते हैं. बटलर कहते हैं, " एक विकेट कीपर के रूप में निश्‍चित तौर पर वो मेरे आदर्श हैं. मि.कूल! मैदान पर उनके व्‍यक्तित्‍व को मैं बेहद पसंद करता हूं. विकेट के पीछे उनकी तेजी लाजवाब है और बैटिंग के दौरान वो बेहद शांत नजर आते हैं. वे इस खेल के बड़े एम्‍बेस्‍डर हैं. "

यह भी पढ़ेंः IND Vs SL: आज हिट मैन रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड

धोनी के एक और बड़े प्रशंसक हैं इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स. आईपीएम में राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस की ओर से धोनी के साथ खेल चुके स्‍टोक्‍स कहते हैं कि मैं समझता हूं कि उनके जैसा कोई नहीं"

यह भी पढ़ेंः World Cup 19: इस विश्‍वकप में जानें कितनी बार 300 पार, इसके अलावा कई रोचक तथ्‍य

बता दें कि संन्‍यास के अटकलों के बीच एमएस धोनी ने अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि मैं आज ही संन्‍यास ले लूं. महेंद्र सिंह धोनी अपना चौथा विश्व कप खेल रहे हैं और ऐसी खबरें लगातार आ रही हैं कि वो इस विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. आईसीसी विश्व कप में भारत को अपना आखिरी लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलना है. मैच आज (6 जुलाई) लीड्स में खेला जाना है. धोनी अबतक इस टूर्नामेंट में 223 रन बना चुके हैं.

First Published: Jul 06, 2019 01:21:02 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो