BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

सेमीफाइनल में हार के बाद वायरल हो रही महेंद्र सिंह धोनी की PICS, जानें इस तस्‍वीर का पूरा सच

Sunil Mishra  |   Updated On : July 12, 2019 11:34:01 AM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  तस्‍वीर में भावुक होकर पवेलियन जाते दिख रहे धोनी
  •  धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर उठ रहे हैं सवाल
  •  सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रही यह तस्‍वीर 

नई दिल्‍ली:  

विश्‍व कप में टीम इंडिया की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्‍वीर काफी वायरल हो रही है. तस्‍वीर में महेंद्र सिंह धोनी एकदम भावुक अंदाज में हैं. उनकी आंखों में आंसू हैं और चेहरा उतरा हुआ है. तस्‍वीर में वे आउट होकर पवेलियन की ओर जाते देखे जा रहे हैं. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि यह तस्‍वीर कब की है. सोशल मीडिया में ज्‍यादातर यूजर इसे सेमीफाइनल में आउट होने के बाद पवेलियन जाते समय की तस्‍वीर मानकर वायरल कर रहे हैं. हालांकि यह तस्‍वीर वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल की नहीं है.

यह भी पढ़ें : विश्वकप को लेकर इस दिग्गज ने पहले ही कर दी थी बड़ी भविष्यवाणी, जानें टीम इंडिया के लिए क्या कहा था

तस्‍वीर में तो यह साफ है कि वे आउट होकर पवेलियन की तरफ जा रहे हैं और उनकी आंखों में आंसू हैं. ज्‍यादातर फैंस इस तस्‍वीर को सेमीफाइनल मैच में हार से जोड़कर शेयर कर रहे हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी की यह तस्‍वीर टीम इंडिया के वेस्‍टइंडीज दौरे के समय की है. उस दौरे में एंटीगुआ में खेले गए मैच में वेस्‍ट इंडीज ने टीम इंडिया को 189 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों के सामने बौनी नजर आई और पूरी टीम 49.4 ओवर में 178 रनों पर ही सिमट गई थी. हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी मायूस नजर आए थे. हार के बाद धोनी की आंखों में आंसू आ गए थे. महेंद्र सिंह धोनी ने उस मैच में 114 गेंदों में महज 54 रन बनाए थे और 49वें ओवर की लास्ट बॉल पर आउट हो गए थे.

यह भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने उठाए सवाल

यह महेंद्र सिंह धोनी की सबसे धीमा अर्द्धशतक था. उसके लिए महेंद्र सिंह धोनी को आलोचकों का शिकार भी होना पड़ा था. यही नहीं स्वयं धोनी को भी लग रहा है कि उनकी धीमी बल्लेबाजी ही टीम के हार का कारण बनी. फैंस भले ही हार के लिए धोनी को जिम्मेदार ठहरा रहे है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर धोनी के सपोर्ट में खड़े हुए है.

इससे पहले सबसे धीमी फिफ्टी का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम दर्ज था. गावस्कर ने साल 1985 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच में धीमी बैटिंग करते हुए 51 रन बनाए थे.

First Published: Jul 12, 2019 11:30:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो