BREAKING NEWS
  • मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 17 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »
  • बिहार के गौतम बने 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, कहा-पत्नी की वजह से मिला मुकाम- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

इस गेंदबाज ने 4 साल पहले ही बता दिया था कि विश्‍व कप 2019 का फाइनल सुपर ओवर तक पहुंचेगा

News State Bureau  |   Updated On : July 15, 2019 03:29:03 PM
इंग्लैंड की टीम बनी विश्‍व विजेता

इंग्लैंड की टीम बनी विश्‍व विजेता (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

इंग्लैंड (England) ने रविवार को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) को सुपर ओवर (Super Over) में मात देकर आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) का खिताब अपने नाम कर लिया है. किसी को उम्‍मीद नहीं थी कि यह फाइनल सुपर ओवर (Super Over) तक पहुंचेगा, लेकिन इंग्‍लैंड के सबसे सफल गेंदबाज जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) ने करीब 4 साल पहले ही बता दिया था कि विश्‍व कप 2019 का फाइनल सुपर ओवर (Super Over) तक पहुंचेगा. उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर जो ट्वीट किए थे वो बिल्कुल फाइनल की कहानी बयां कर रहे थे. सुपर ओवर (Super Over) में जब न्यूजीलैंड को 16 रन चाहिए थे, तो इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) को ही गेंद थमाई. और उन्होंने सिर्फ 15 रन ही दिए और इंग्लैंड वर्ल्डकप जीत गया. आइए जानें आर्चर ने क्‍या ट्वीट किए थे..

14 अप्रैल 2013 को आर्चर ने ट्वीट किया – 16 रन और 6 गेंदें

इंग्लैंड (England) ने पहली बार विश्व कप जीता है. वह चौथी बार फाइनल में पहुंची थी. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने इंग्लैंड (England) के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड (England) 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर (Super Over) में गया. जहां इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के सामने 16 रनों की चुनौती रखी.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019 Super Final: वो 18 गेंदें जो सदियों तक रखी जाएंगी याद

सुपर ओवर (Super Over) में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड (England) को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया. इंग्लैंड (England) ने पारी के दौरान 22 बाउंड्रीज लगाई थी जबकि न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 16 लगाई थी. इंग्लैंड (England) के ज्यादा बाउंड्री काउंट होने के चलते उसे विजेता घोषित कर दिया गया.

First Published: Jul 15, 2019 03:29:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो