BREAKING NEWS
  • इमरान खान के गिड़गड़ाने के बाद अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान को दी ये नसीहत- Read More »
  • ये है दुनिया की वह टीम जो भारत को उसी की जमीन पर हराने की रखती है क्षमता, जानें कौन है वह- Read More »

विश्‍व कप फाइनल में ओवरथ्रो के रन लेकर जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा

BHASHA  |   Updated On : July 17, 2019 02:00:16 PM
मार्टिन गुप्टिल का थ्रो स्टोक को लगी और गेंद बाउंड्री पार कर गई

मार्टिन गुप्टिल का थ्रो स्टोक को लगी और गेंद बाउंड्री पार कर गई (Photo Credit : )

लंदन:  

आईसीसी विश्‍व कप 2019 (ICC World Cup 2019)अपने विवादित फाइनल (World Cup Final) के लिए हमेशा याद रखा जाएगा. सबसे बड़ा विवाद का मुद्दा ओवरथ्रो (Over Throw)का वह रन है जो न्यूजीलैंड (New Zealand )के क्षेत्ररक्षक मार्टिन गुप्टिल का थ्रो स्टोक्स के बल्ले से टकराकर चार रन के लिए चला गया था. स्टोक्स इस समय दूसरा रन पूरा करने का प्रयास कर रहे थे. इसको लेकर अब नया खुलासा हुआ है.

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्य जेम्स एंडरसन के अनुसार विश्व कप में टीम की जीत के हीरो बेन स्टोक्स(Ben Stokes) ने रविवार को न्यूजीलैंड (New Zealand )के खिलाफ फाइनल (World Cup Final) के दौरान अंपायरों को टीम के स्कोर से ओवरथ्रो (Over Throw)के चार रन हटाने को कहा था जो अंत में निर्णायक साबित हुए.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को लेकर दिया 'नया सुझाव'

भाग कर लिए दो रन और ओवरथ्रो (Over Throw)की बाउंड्री से स्टोक्स को छह रन दिए गए जबकि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि पांच ही रन दिए जाने चाहिए थे और ऐसी स्थिति में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड (New Zealand )के खिलाफ एक रन से हार का सामना करना पड़ता जिसने आठ विकेट पर 241 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ेंः भारत के लिए खुशखबरीः 2023 वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया, ऐसे मिलेगी जीत!

टेस्ट टीम में स्टोक्स के साथी एंडरसन ने कहा कि इस आलराउंडर ने ओवरथ्रो (Over Throw)के तुरंत बाद हाथ उठाकर माफी मांग थी और अंपायरों से अपील की थी कि वे अपना फैसला बदल दें.

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर छाया टीम इंडिया का जादू, ट्विटर पर जीता विश्व कप की जंग

एंडरसन ने बीबीसी से कहा, ‘‘क्रिकेट की शिष्टता यह है कि अगर गेंद विकेटों की तरफ फेंकी जाए और यह आपसे टकराने के बाद खाली जगह पर चली जाए जो आप रन नहीं लें. लेकिन अगर यह बाउंड्री के लिए चली जाए तो नियमों के अनुसार यह चौका है और आप इसमें कुछ नहीं कर सकते. ’’

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: क्रिकेट के जबरा फैन्‍स में यह बिल्‍ली भी, नाम है ब्रायन जिसका Twitter अकाउंट भी है

एंडरसन ने कहा, ‘‘बेन स्टोक्स(Ben Stokes) असल में अंपायरों के पास गया था और कहा था कि ‘क्या आप चार रन हटा सकते हो, हम ये रन नहीं चाहते’. लेकिन यह नियम है और ऐसा ही है. ’’, स्टोक्स ने अंपायरों को ओवरथ्रो (Over Throw)के रन इंग्लैंड के स्कोर में नहीं जोड़ने को कहा था.

First Published: Jul 17, 2019 01:31:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो