BREAKING NEWS
  • चोटिल स्टीव स्मिथ पर हुई छींटाकशी के बाद भड़के ऑस्ट्रेलियाई पीएम, बोले- बदनाम हुआ एशेज- Read More »
  • होंडा सिटी, BR-V, Jazz, WR-V, Civic पर मिल रहा भारी डिस्काउंट- Read More »
  • नेहरू-गांधी परिवार पर भरोसा है, इसलिए सोनिया अंतरिम अध्यक्ष बनाई गईं, विरोधियों को भूपेश बघेल का जवाब- Read More »

World Cup: क्या टीम इंडिया के लिए 'पनौती' है विराट की कप्तानी, बड़े मुकाबलों में हमेशा फेल हुए 'किंग कोहली'

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 11, 2019 05:18 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के साथ भारत का सफर खत्म हो गया है. मैनचेस्टर के ओल्ड टैफोर्ड स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में कीवियों ने 18 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली महज 1 रन बनाकर आउट हो गए और टीम को संकट में छोड़ दिया. बड़े मैचों के दबाव में विराट कोहली की खराब बैटिंग की वजह से अब उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे या नहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

क्या बड़े मैचों में टीम इंडिया के लिए विराट कोहली की कप्तानी 'अनलकी' साबित हो रही है. विराट कोहली ने अभी तक कुल दो आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए कप्तानी की है और दोनों में ही नॉकआउट राउंड तक पहुंच कर हार गए. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के अलावा टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में साल 2017 में खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान के हाथों बुरी तरह से हार गई थी. जहां एक ओर विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 5 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें- Video: विराट कोहली ने रवि शास्त्री पर उतारा ऋषभ पंत का गुस्सा, ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलकर सुनाई खरी-खोटी

इन दोनों मैचों में एक सामान्य चीज देखने को मिली और वो है रोहित शर्मा का विकेट. 2019 के सेमीफाइनल में भी रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद विराट कोहली टीम को नहीं संभाल पाए तो वहीं 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल भी विराट कोहली के साथ ठीक यही कहानी हुई थी. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए विराट जबरदस्त दबाव में दिखे और खराब शॉट खेलकर आउट हो गए थे. विराट कोहली के पास टीम इंडिया को दो बड़े आईसीसी इवेंट्स जीताने का अच्छा मौका था, जो उन्होंने गंवा दिया. इन दोनों ही मौकों पर टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑलआउट हो गई थी.

First Published: Thursday, July 11, 2019 05:18 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Icc Cricket World Cup, Icc Cricket World Cup 2019, World Cup, World Cup 2019, Virat Kohli, Virat Kohli Captaincy, Champions Trophy 2017, Pakistan, New Zealand, Team India, India,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो