logo-image

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा आयरलैंड, विलियम पोर्टरफील्ड करेंगे कप्तानी

आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला यह मैच 24 से 27 जुलाई तक लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा. इस मैच से पहले आयरलैंड टीम 18 से 19 जुलाई तक मिडिलसेक्स सेकेंड इलेवन के साथ अभ्यास मैच खेलेगी.

Updated on: 08 Jul 2019, 07:44 PM

डबलिन:

विलियम पोर्टरफील्ड इंग्लैंड के साथ लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर होने वाले ऐतिहासिक चार दिवसीय टेस्ट मैच में आयरलैंड टीम का नेतृत्व करेंगे. आयरलैंड क्रिकेट ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला यह मैच 24 से 27 जुलाई तक लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा. इस मैच से पहले आयरलैंड टीम 18 से 19 जुलाई तक मिडिलसेक्स सेकेंड इलेवन के साथ अभ्यास मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें- World Cup: फाइनल में पहुंचने के लिए आमने-सामने होंगे भारत और न्यूजीलैंड, टीम इंडिया को सता रहा ये डर

एकमात्र टेस्ट मैच के लिए मार्क एडेयर, गैरी विल्सन और क्रेग यंग को टीम में शामिल किया गया है जबकि स्टुअर्ट पोयेंटनर, जॉर्ज डॉकरेल और जेम्स कैमरन तथा बैरी मैक्कैर्थी को 14 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है. आईसीसी द्वारा पूर्ण सदस्य का दर्जा दिए जाने के बाद से यह आयरलैंड का तीसरा टेस्ट मैच है. उसने मई 2018 में पाकिस्तान के साथ पहला टेस्ट खेला था.

ये भी पढ़ें- World Cup: ऐसा ही चलता रहा तो टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी विश्व कप, सिरदर्द बनी ये बड़ी वजह

पाकिस्तान के बाद आयरलैंड ने देहरादून में अफगानिस्तान के साथ मार्च 2019 में दूसरा टेस्ट मैच खेला था. हालांकि आयरलैंड को इन दोनों मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा था. बता दें कि इंग्लैंड फिलहाल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में व्यस्त है. विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड का सामना विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ 11 जुलाई को खेला जाएगा. जबकि टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.