जानिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने क्यों कही महेंद्र सिंह धोनी के देश बदलने की बात

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 10:15:36 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में 18 रनों से जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन ने भारतीय टीम की तारीफ की और कहा कि खराब स्थिति से मैच को इतना करीबी बनाकर भारतीय टीम ने बताया है कि वो क्यों दुनिया की बेहतरीन टीम है. बारिश के कारण दो दिन तक खिंचे इस सेमीफाइनल मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत ने अपने छह विकेट महज 92 रनों पर खो दिए थे लेकिन रवींद्र जडेजा (77) और महेंद्र सिंह धोनी (50) ने 116 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया, हालांकि अंत में यह दोनों आउट हो गए और भारतीय टीम को हार मिली.

मैच के बाद विलियम्सन ने कहा, 'हमने सोचा था कि इस विकेट पर 240-250 का स्कोर अच्छा रहेगा और इससे हम भारत पर दबाव बना लेंगे. हमारे खिलाड़ी यह करने में सफल रहे. नई गेंद से हमारे गेंदबाजों ने पिच पर और हवा में गेंद को स्विंग कराने की कोशिश की,'

यह भी पढ़ें: सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को हराने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारतीयों से की ये खास अपील

उन्होंने कहा, 'हमें विश्वस्तरीय बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बनाना था. हमें पता था कि जब पिच धीमी हो जाएगी तो हमें उसका फायदा उठाना होगा, लेकिन उन्होंने बताया कि वो क्यों विश्व की बेहतरीन टीम है. वे मैच को आखिर तक ले गए जहां वे धोनी और जडेजा के दम पर जीत भी सकते थे.'

खबरों के मुताबिक, वहीं जब विलियम्सेन से ये पूछा गया कि अगर वो भारतीय टीम के कप्तान होते तो क्या महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में रखते, इस पर विलियम्सेन ने हंसते हुए कहा 'वो न्यूज़ीलैंड के लिए नहीं खेल सकते! लेकिन वो इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ी हैं. हालांकि जब पत्रकार ने अपना ये सवाल दोहराया कि अगर आप भारतीय टीम के कप्तान होते तो क्या करते, इस पर विलियम्सन ने कहा, उनका अनुभव अहम मौकों पर काफी काम का होता है. खेल में उनका योगदान हमेशा रहा है. जडेजा के साथ उनकी साझेदारी बेहतरीन रही. धोनी वर्ल्ड क्लास के क्रिकेटर हैं. उन्होंने कहा, क्यो वो राष्ट्रीयता बदलने पर विचार कर रहे हैं? अगर ऐसा होता है तो हम उनको टीम में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं. विलियम्सन ने कहा कि इस मैच में न्यूजीलैंड टीम की परीक्षा हुई है.

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया की हार पर मास्टर ब्लास्टर का बड़ा बयान, कोहली और रोहित को लेकर कही ये बात

न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. 2015 में भी वह फाइनल में पहुंची थी लेकिन आस्ट्रेलिया से हार गई थी. दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड का सामना होना है और अगर आस्ट्रेलिया जीती तो फाइनल में इस बार भी वह न्यूजीलैंड के सामने होगी.

(Ians Input)

First Published: Jul 11, 2019 10:13:57 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो