BREAKING NEWS
  • मायावती ने यूपी सरकार से पूछा- गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को क्यों- Read More »
  • अपनी ही सरकार की अफसरशाही से परेशान कांग्रेस विधायक, मुख्यमंत्री से मिलकर लगाई गुहार- Read More »
  • Rupee Open Today 16th Oct 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव- Read More »

ICC World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा मजबूत : कपिल देव

IANS  |   Updated On : June 13, 2019 06:56:41 AM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

आईसीसी विश्व कप-2019 का बहुप्रतिक्षित भारत और पाकिस्तान (IndVsPak) का मुकाबला रविवार को खेला जाना है. भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा है कि इस मैच में भारत मजबूत टीम है और जीत की प्रबल दावेदार भी.  कपिल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "हमने इतनी अच्छी क्रिकेट शुरू की और दो बड़े मैच जीते हैं. उम्मीद करते हैं कि ऐसे ही खेलते रहें और साथ ही उम्मीद करते हैं कि बरसात न हो. "

यह भी पढ़ेंः IND Vs PAK World Cup 2019 : पाकिस्‍तान को विराट कोहली, चहल, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह से नहीं, इससे लग रहा है डर

पूर्व कप्तान ने कहा, "हम चाहेंगे कि यह टीम अपनी काबिलियत, अपनी प्रतिभा के अनुसार खेले. मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वो नहीं जीतेंगे. भारतीय टीम जरूर जीतेगी क्योंकि वो बेहतर खेल रही है. भारत जीत की दावेदार है. हमारे समय में पाकिस्तान फेवरेट हुआ करती थी. आज भारत है, वो बेहतर खेल रही, टॉप पर है. एक ईकाई के तौर पर खेल रही है. "

यह भी पढ़ेंः AUS Vs PAK: ऑस्‍ट्रेलिया ने दिया 308 रन का लक्ष्य, स्‍लॉग ओवर में पाक गेंदबाजों का जलवा, पढ़ें हर गेंद की रिपोर्ट

इस मैच को लेकर पूरे क्रिकेट जगत में काफी उत्साह रहता है. इस बार इस उत्साह में और इजाफा इसलिए भी है क्योंकि पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में भारत को मात दी थी. भारत पहली बार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में पहली बार पाकिस्तान से हारा था. यह हार सभी को काफी चुभी थी. विश्व कप के मैच को उसी मैच के बदले के रूप में देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः IND Vs NZ: न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच जून का दुर्योग, क्‍या बच पाएगी टीम इंडिया

विश्व कप में हालांकि भारत का पलड़ा भारी है क्योंकि अभी तक क्रिकेट के महाकुम्भ में भारत और पाकिस्तान 1992 से अभी तक छह बार आमने-सामने हुए हैं और हमेशा भारत ने जीत हासिल की है.

First Published: Jun 12, 2019 06:54:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो