logo-image

न्‍यूजीलैंड के इस पूर्व कप्‍तान ने कहा, जसप्रीत बुमराह टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा

भारत को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा है यह गेंदबाज

Updated on: 08 Jul 2019, 02:16 PM

मैनचेस्टर:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 9 जुलाई को टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में खेला जाएगा.लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच पर इंद्रदेव की लगातार नजरें बनी हुई हैं. ऐसे में न्‍यूजीलैंड को एक तरफ इंद्रदेव से खतरा है तो दूसरी तरफ भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से.

ये भी पढ़ें- World Cup: क्या टूटेगी विश्व कप की वर्षों पुरानी परंपरा, जानें क्या है मामला

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है. बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है.

यह भी पढ़ेंः जसप्रीत बुमराह ने इस क्रिकेटर से सीखी यॉर्कर और स्लोअर गेंद डालने की कला

बुमराह और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क हैं, जिनके नाम 26 विकेट हैं. इसके बाद बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं. बांग्लादेश टीम हालांकि विश्व कप से बाहर हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, चोट की वजह से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

भारत को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा बुमराह ही हैं, जिनके पास ट्रेंट बाउल्ट की तरह गेंदबाजी में विविधता है.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल से पहले रिकी पोंटिंग को सता रहा इस बात का डर

विटोरी ने कहा, "जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है. ऐसे में जबकि न्यूजीलैंड को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है, उसे सबसे अधिक खतरा बुमराह से ही है. बुमराह को काफी आक्रामकत तौर पर खेलना होगा, नहीं तो वह मौका मिलते ही टीम पर हावी हो जाएंगे. " विटोरी ने कहा कि बुमराह की तरह बाउल्ट भी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता है.