BREAKING NEWS
  • बगैर जुर्म बताए पुलिस ने बीजेपी नेता को दिया 'थर्ड डिग्री' टॉर्चर, डंडों और फट्टों से की पिटाई- Read More »
  • ​​​​​Petrol Price Today 14 Oct: यहां सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • Horoscope, 14 October: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 14 अक्टूबर का राशिफल- Read More »

World Cup 2019: भारत की हार के ये 5 विलेन, टूट गया करोड़ों भारतीयों का दिल

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : July 11, 2019 07:13:45 AM
भारत की हार से निराश विराट सेना के फैंन्‍स (Twitter)

भारत की हार से निराश विराट सेना के फैंन्‍स (Twitter) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल में (India vs New Zealand) में भारत की हार ने करोड़ों भारतीयों का सपना चूर कर दिया. न्‍यूजीलैंड ने टीम इंडिया (Team India) को 18 से हराकर उसका वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया. इस नॉकआउट मुकाबले से पहले किसी को रत्‍ती भर भी उम्‍मीद नहीं थी कि टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ेगा. भारतीय टीम की हार की सबसे बड़े विलेन ये खिलाड़ी रहे..

1. रोहित शर्मा

पिछले दो लगातार मैचों में डेढ़ सौ से ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाले केएल राहुल और रोहित शर्मा सबसे बड़े मौके पर बुरी तरह फेल गए. मैट हेनरी ने इस टूर्नामेंट में शतकों की झड़ी लगाने वाले रोहित शर्मा को 1 रन पर आउट करके भारतीए खेमे में खलबली मचा दी. वैसे अगर रोहित का बल्‍ला चलता, तो इसका परिणाम पर कुछ और होता, लेकिन बड़े मौके पर उनका बल्‍ला नहीं चला.

2. विराट कोहली की नाकामी

लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली भी नाकाम रहे. अक्‍सर वह बड़े मैचों में सीट एंकर की भूमिका निभाते हैं, लेकिन सबसे जरूरत के मौके पर लगातार पांच अर्द्धशतक बनाने वाले विराट कोहली इस बार जमकर नहीं खेल सक. बोल्ट ने विराट को जमने से पहले ही आउट कर टीम इंडिया को ऐसा जोर का झटका दिया कि भारत दिल दहल कर रह गया.

3. केएल राहुल

पिछले मैच में शतक जमाने वाले केएल राहुल भी नहीं चले. वह भी भारत की हार का एक प्रमुख कारण रहे. राहुल केवल एक रन बनाए और कैच थमाकर चलते बने. उस वक्‍त भारत का स्‍कोर केवल 5 रन था और 3 विकेट गिर गए.

4. दिनेश कार्तिक

आठ बल्‍लेबाजों को लेकर उतरी टीम इंडिया के इस विकेट कीपर बल्‍लेबाज से बहुत उम्‍मीद थी लेकिन वो भी कुछ नहीं कर सके. 25 गेंदों में केवल 6 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन जाने वाले कार्तिक कुछ देर और टिकते तो शायद भारत को हार का सामना नहीं करना पड़ता.

5. एमएस धोनी

एमएस धोनी ने संभवत: अपने आखिरी वर्ल्ड कप के मुकाबले में 72 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, लेकिन इतनी देरी से उन्होंने अटैक करना शुरू किया, यह समझ से परे रहा. अगर धोनी दो या तीन ओवर पहले अटैक करते, तो कौन जानता है कि यह पहलू मैच के परिणाम पर असर डालता.

First Published: Jul 10, 2019 09:48:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो