logo-image

Ind Vs Afg: महेंद्र सिंह धोनी ने राशिद खान से ऐसे लिया बदला

राशिद खान की गेंद पर अपने 345 मैचों के वनडे करियर में दूसरी बार स्‍टंप आउट हुए.

Updated on: 23 Jun 2019, 09:00 AM

highlights

  • एम एस धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में कुल 38 स्‍टंप किए
  • वनडे मैचों में एम एस धोनी ने 121 स्‍टंप किए हैं
  • एम एस धोनी 52 गेंदों में 28 रन बना कर आउट हुए

नई दिल्‍ली:

अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में करीब 200 मौकों पर दूसरे बल्लेबाजों को स्‍टंप आउट करने वाले भारत के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) शनिवार को अपने 345 मैचों के वनडे करियर में दूसरी बार स्‍टंप आउट हुए. हालांकि धोनी ने भी राशिद खान को स्‍टंप कर अपना बदला ले लिया.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

शमी की हैट्रिक

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम की धीमी पिच पर संघर्ष करती दिखी और अफगानी गेंदबाजों के सामने 8 विकेट खोकर महज 224 रन ही बना सकी. लो स्कोर मैच का दबाव विराट कोहली पर साफ देखने को मिला जिन्होंने मैच के शुरुआती ओवर्स में ही डीआरएस लिया और खराब होने के बाद अंपायर से काफी देर तक निर्णय को लेकर बहस करते दिखे.

और पढ़ें: World Cup: साउथैम्पटन में विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

भारत की ओर से बनाए गए 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने आखिरी ओवर तक भारतीय टीम की सांस रोक दी लेकिन आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी की हैट्रिक के चलते भारतीय टीम ने 11 रन से जीत दर्ज की.

धोनी दूसरी बार स्‍टंप

एमएस धोनी (MS Dhoni) को साउथैम्पटन में जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) के गेंदबाज राशिद खान की गेंद पर इकराम अली खिल ने स्‍टंप आउट किया. एम एस धोनी 52 गेंदों में 28 रन बना कर आउट हुए. एम एस धोनी ने अपनी इस पारी में महज 3 चौके लगाए.

राशिद से ले लिया बदला

जब धोनी बैटिंग कर रहे थे तो वह राशिद खान ही थे जिनकी गेंद पर शिकारी खुद शिकार हो गया. हालांकि धोनी ने बहुत जल्‍द ही अपना बदला ले लिया. अफगानिस्‍तान की पारी के 46वें ओवर की वह चौथी गेंद थी. युजवेंद्र चहल ने राशिद को अपनी फिरकी से चकमा दिया और पीछे खड़े धोनी ने उनकी गिल्‍लियां बिखेर दी.

यह भी पढ़ेंः IND vs AFG: मोहम्मद शमी की हैट्रिक ने भारत को हार से बचाया, 11 रन से जीता मैच

गौरतलब है कि एम एस धोनी ने अपने करियर का पहला स्‍टंप विकेट भी विश्व कप (World Cup) के दौरान ही दिया था. 2011 विश्व कप (World Cup) के दौरान चेन्नई में 20 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में एम एस धोनी को वेस्टइंडीज के गेंदबाज देवेंद्र बीशू की गेंद पर विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने स्टम्स आउट किया था.

यह भी पढ़ेंः भारत से हार के एक हफ्ते बाद आज साउथ अफ्रिका के सामने होगा पाकिस्‍तान

एम एस धोनी ने इस मैच में 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से 22 रन बनाए थे. बता दें कि एम एस धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में कुल 38 स्‍टंप किए. वनडे मैचों में धोनी ने 121 स्‍टंप किए हैं. टी-20 में धोनी के नाम 98 मैचों में 34 स्‍टंप हैं.