logo-image

World Cup: वेस्टइंडीज को हराने के बाद जानें क्या बोले ट्रेंट बोल्ट

वेस्टइंडीज (West indies) के शनिवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में दिन रात्रि मैच में 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 164 रन पर सात विकेट गिर गए थे.

Updated on: 23 Jun 2019, 05:57 PM

नई दिल्ली:

कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टीम के प्रशंसक उनके 'डाइविंग कैच' लपकने से खुश होंगे, जिससे न्यूजीलैंड (New Zealand) ने विश्व कप (World Cup) के रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज (West indies) को महज 5 रन से शिकस्त दी. वेस्टइंडीज (West indies) के शनिवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में दिन रात्रि मैच में 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 164 रन पर सात विकेट गिर गए थे. जब टीम ने 9वा विकेट गंवाया तब भी उन्हें जीत के लिए 47 रन की दरकार थी.

कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite) ने 101 रन से वनडे में पहला शतक जड़ा, जबकि इससे पहले वह पिछले 37 मैचों में एक बार ही अर्धशतक जड़ सके हैं.

जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी और कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite) ने 49वें ओवर की अंतिम गेंद पर ऊंचा शॉट लगाया लेकिन ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका और वेस्टइंडीज (West indies) की पारी समाप्त की.

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, जानें क्यों

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके थे.

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा, 'यह थोड़ा विशेष रहा, ईमानदारी से कह रहा हूं.'

उन्होंने कहा, 'खेल ऐसा ही होता है. इसका हिस्सा होकर खुश हूं. मुझे भरोसा है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) में काफी प्रशंसक इस नतीजे को देखकर खुशियां मना रहे होंगे. मुझे भरोसा है कि इससे आगे के लिए आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.'

और पढ़ें: World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना, कटी 25 फीसदी फीस

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा, 'शुरू में मुझे लगा कि यह रस्सी के अंदर की तरफ ही आएगा. यह छक्के के लिए ही आया था लेकिन इसे लपककर खुश हूं.'