BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: पहले चरण की 13 सीटों में से इन 5 सीटों पर दिलचस्प होगा मुकाबला- Read More »
  • Srilanka Presidentia Election: भारत के लिए राहत की खबर, पूर्व रक्षा मंत्री गोटाबया राजपक्षे ने जीता - Read More »
  • VIRAL VIDEO : विराट कोहली से मिलने के लिए कैसे बाड़ फांद गया फैन, यहां देखिए- Read More »

ICC World Cup: शिखर धवन के फैंस के लिए राहत भरी खबर, चोट की स्‍कैनिंग के बाद BCCI का आया यह बयान

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : June 11, 2019 09:24:47 PM
शिखर धवन का फाइल फोटो

शिखर धवन का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

ICC World Cup में भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे.  9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के दौरान धवन के अंगूठे में चोट लग गई थी, उसके बावजूद वे खेलते रहे और 117 रन की शतकीय पारी खेली. अब उनके अंगूठे में सूजन है, जिसका मंगलवार को स्कैन कराया जाएगा. धवन के अगले मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. इधर बीसीसीआई ने कहा है कि धवन भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे. बता दें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया था. धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे. भारतीय टीम का अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा.

शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के लिए मंगलवार को एहतियातन स्कैन कराया गया. स्‍कैन के बाद उनकी चोट गंभीर साबित हुई और उन्‍हें करीब 3 हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी गई. यानी धवन की जगह अब किसी दूसरे बल्‍लेबाज को मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः INDvAUS: विराट सेना ने ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से दी मात

बता दें रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे. काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली.  

फील्डिंग करने नहीं उतरे धवन

शिखर धवन की जगह रविंद्र जडेजा फील्डिंग करने उतरे.  हालांकि, धवन चोट की वजह से फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी। जडेजा ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर खतरनाक बैटिंग कर रहे ग्लेन मैक्सवेल (14 गेंद पर 28 रन) का बेहतरीन कैच लपका. मैक्सवेल ने महज 14 गेंदों पर 28 रन ठोक दिए थे. उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ 20 गेंदों पर 36 रन की साझेदारी की. मैच के बाद जब शिखर धवन अवॉर्ड सेरेमनी में आए तो उनके अंगूठे पर टेप लगी हुई थी.

First Published: Jun 11, 2019 01:24:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो