logo-image

World Cup: बर्मिंघम में एरॉन फिंच के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए एरॉन फिंच (Aron Finch) पहले विकेट के रूप में वापस पवेलियन लौटे, इसके साथ ही फिंच ने विश्व कप (World Cup) में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे.

Updated on: 11 Jul 2019, 07:47 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड (England) की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज धराशायी हो गए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने स्टीव स्मिथ के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड (England) के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत और उसने महज 15 रन पर अपने 3 विकेट खो दिए. टूर्नामेंट में लगातार धमाल मचा रही डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच (Aron Finch) की जोड़ी इस मैच में कुछ खास नहीं कर सकी.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए एरॉन फिंच (Aron Finch) पहले विकेट के रूप में वापस पवेलियन लौटे, इसके साथ ही फिंच ने विश्व कप (World Cup) में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे. दूसरे ओवर की पहली गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) को एलबीडब्लयू करके वापस पवेलियन भेज दिया. इसके साथ ही एरॉन फिंच (Aron Finch) किसी विश्व कप (World Cup) सेमीफाइनल मैच में गोल्डन डक( पहली गेंद पर आउट) पर आउट होने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं.

और पढ़ें: World Cup: टीम इंडिया की हार से सदमे में आए दो क्रिकेट फैंस की मौत, ऐसे हुई अनहोनी

कप्तान एरॉन फिंच (Aron Finch) अंदर आती हुई गेंद को पढ़ पाने में नाकाम रहे और गेंद सीधे उनके पैड पर जाकर लगी. ऐसे में अपील के बाद अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें आउट करार दिया. हालांकि फिंच को लगा कि बॉल उनके बल्ले का किनारा लेकर पैड पर लगी है और उन्हें अंपायर के फैसले को चुनौती दी.

रिव्यू में पाया गया कि बैट एरॉन फिंच (Aron Finch) के बैट को छुए बगैर पैड पर लगी और ऑस्ट्रेलिया (Australia) को विकेट गंवाना पड़ा.

एरॉन फिंच (Aron Finch) मौजूदा विश्व कप (World Cup) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. फिंच ने अब तक खेले 10 मैच की 10 पारी में 50.70 की औसत और 102 के स्ट्राइक रेट से 507 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस दौरान 2 शतक और 3 अर्धशतक निकले. लीग चरण के फॉर्म को वो नॉकआउट दौर में बरकरार नहीं रख सके.

और पढ़ें: World Cup: रेत की तरह भारत के हाथों से फिसलती है खिताबी जीत, क्या चोकर्स बन गई है टीम इंडिया?

इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और उसे 49 ओवरों में 223 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया. छठे खिताब की खोज में लगी ऑस्ट्रेलिया (Australia) को यह स्कोर भी भी स्टीवन स्मिथ (85) और एलेक्स कैरी (46) की बदौलत मिला है जिन्होंने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की. इंग्लैंड (England) के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने तीन-तीन और जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए.